News Nation Logo

महिला क्रिकेट : मंधाना का शतक, भारत के 5/276

महिला क्रिकेट : मंधाना का शतक, भारत के 5/276

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Oct 2021, 05:10:01 PM
Smriti Mandhana

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गोल्ड कोस्ट: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (127) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले जा रहे बारिश से बाधित एकमात्र डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 276 रन बना लिए हैं।

स्टंप्स तक दीप्ति शर्मा 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया 13 गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सोफी मोलिनेयूक्स को दो विकेट जबकि एलिसे पेरी और एश्ले गार्डनर को अबतक एक-एक विकेट मिला है।

इससे पहले, भारतीय महिला टीम ने आज एक विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया और मंधाना 80 और पूनम राउत ने 16 रन से पारी आगे बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की और मंधाना ने शतक जड़ा। इसके साथ ही मंधाना ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बनीं।

मंधाना और पूनम ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े। हालांकि, मंधाना कुछ देर बाद गार्डनर का शिकार बनीं और 216 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद मोलिनेयूक्स ने पूनम को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। पूनम ने 165 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

इसके बाद कप्तान मिताली राज ने यस्तिका भाटिया के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन पेरी ने यास्तिका को आउट कर दिया। यास्तिका ने 40 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही मिताली भी रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। मिताली ने 86 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 30 रन बनाए।

भारत की पारी के 102वें ओवर के दौरान खराब मौसम के कारण मैच को रोकना पड़ा। मैच शुरू नहीं हो पाने की स्थिति में चायकाल की घोषणा की गई लेकिन स्थिति नहीं सुधरने पर तीसरे सत्र का खेल पूरी तरह बाधित रहा और समय से पहले स्टंप्स की घोषणा की गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Oct 2021, 05:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो