logo-image

Smriti Mandhana का एक और कमाल, मिताली-हरमनप्रीत की खास लिस्ट में शामिल

स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर की खास लिस्ट में शामिल हो गईं हैं.

Updated on: 21 Sep 2022, 08:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना का कमाल लगातार जारी है. स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर की खास लिस्ट में शामिल हो गईं हैं. स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में ये कारनामा किया. मंधाना वनडे क्रिकेट में 3000 रन पूरा करने में सफल हुई. वनडे में सबसे तेज तीन हजार रन बनाने वाली महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में मंधाना तीसरे पायदान पर आ गईं. 

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मुकाबले में स्मृति मंधाना के बल्ले से 91 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी. जबकि सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला बुधवार को खेला जा रहा है. इस मुकाबले में स्मृति मंधाने के बल्ले से 40 रन निकले. स्मृति मंधाना ने 40 रनों की बदौलत वनडे क्रिकेट में 3000 रन पूरे किए. 

यह भी पढ़ें: T20I में इस कप्तान का विनिंग परसेंटेज सबसे ज्यादा, जानिए कोहली और धोनी कहां

स्मृति मंधाना वनडे क्रिकेट में बतौर महिला खिलाड़ी सबसे तेज 3000 रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनी. मंधाना से पहले मिताली राज और हमरनप्रीत कौर ये कारनामा कर चुकी हैं. अब स्मृति मंधाना तीसरी महिला खिलाड़ी बन गईं हैं. आपको बता दें कि स्मृति मंधाना 76 ओडिआई मैचों की 76 पारियों में 3000 रन बनाने में सफल हुई हैं. इस दौरान स्मृति मंधाना के बल्ले से वनडे मुकाबलों में पांच शतक और 24 अर्धशतक निकले हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 का बादशाह है यह खिलाड़ी, जानिए कोहली, रोहित और राहुल के नाम कितने शतक

इतना ही नहीं बतौर भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना सबसे तेज 3000 रन पूरा करने के मामले में भी तीसरे पायदान पर हैं. बतौर भारतीय खिलाड़ी इस मामले में मंधाना, विराट कोहली और शिखर धवन की खास लिस्ट में भी शामिल हो गईं हैं. मंधाना से पहले बतौर भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन 72 एकदिवसीय पारियों में 3000 रन पूरा करने में सफल हुए थे. वहीं, विराट कोहली वनडे की 75 पारियों में तीन हजार रन पूरा किए थे. अब स्मृति मंधाना 76 पारियों में तीसरी खिलाड़ी हो गई हैं. जिन्होंने वनडे में तीन हजार रन बनाने में सफलता हासिल की है.