logo-image

श्रीलंका के स्पिनर दिलरुवान परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

श्रीलंका के स्पिनर दिलरुवान परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

Updated on: 26 Jan 2022, 06:10 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के स्पिनर दिलरुवान परेरा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है। हालांकि, वे घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे।

परेरा ने श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट को लिखे गए अपने पत्र में परेरा ने कहा, वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा, उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

ऑलराउंडर ने 43 टेस्ट, 13 एकदिवसीय और तीन टी20 आई में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने सभी प्रारूपों में 1456 रन बनाए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर 177 विकेट लिए।

परेरा ने पहली बार 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलंबो में वनडे डेब्यू किया था। एकदिवसीय मैचों में, परेरा का औसत 31.46 था और उन्होंने इतने ही मैचों में 13 विकेट लिए, जबकि तीन टी20 आई में तीन विकेट झटके थे।

उन्होंने 2014 में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए। कुल मिलाकर, उन्होंने 35.90 के औसत से अपने ऑफ-स्पिन के साथ 161 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उनका आखिरी टेस्ट भी पिछले साल जनवरी में इसी स्थान पर था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.