News Nation Logo
Banner

VIDEO : छह गेंदों में लगाए छह छक्‍के, इस बल्‍लेबाज ने की युवराज सिंह की बराबरी

न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट टीम कैंटरबरी के बल्लेबाज लियो कार्टर (Canterbury batsmen Leo Carter) T20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

IANS | Updated on: 05 Jan 2020, 04:12:03 PM
युवराज सिंह

युवराज सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

Christchurch:

Six sixes by Leo Carton Video : न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट टीम कैंटरबरी के बल्लेबाज लियो कार्टर (Canterbury batsmen Leo Carter) T20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. हागले ओवल मैदान पर लियो कार्टर ने T20 सुपर स्मैश टूर्नामेंट में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के स्पिनर एंटोन डेवकिच की गेंद पर छह छक्के लगाए. लियो कार्टर ने 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए. उनकी पारी में सात छक्के और तीन चौके शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने चार दिनी टेस्ट के आइडिया के बारे में कही बड़ी बात

टी-20 में कार्टर के अलावा भारत के युवराज सिंह (six sixes by Yuvraj Singh) ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे पहले एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. भारतीय टीम के खब्‍बू बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने साल 2007 में T20 विश्‍व कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे. युवराज सिंह ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह छक्के लगाए थे. जिसे आज भी याद किया जाता है. लियो कार्टर अब छह गेंदों में छह छक्‍के लगाने वाले दुनिया के सातवें बल्‍लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः India vs Sri Lanka: नए साल में पहली श्रंखला का दबाव भारत-श्रीलंका दोनों पर

इसके बाद वोरसेस्टरशायर के रॉल व्हीट्ले ने 2017 में और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जाजाई ने 2018 में यह कारनामा किया था. इसके अलावा गैरी सोबर्स और रवि शास्त्री ने यह मुकाम हासिल किया है, लेकिन इन दोनों ने यह कारनामा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में किया था. बल्‍लेबाज लियो कार्टर ने एंटन देवसिच के ओवर में छह बार गेंद छक्के के लिए भेजी. उन्‍होंने मात्र 29 गेंद में 70 रन बनाए और आखिरी तक आउट भी नहीं हुए. 220 रनों का पीछा कर रही लियो कार्टर की टीम ने यह मैच सात विकेट से अपने नाम भी कर लिया.

First Published : 05 Jan 2020, 04:12:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो