logo-image

भारत लौटते ही सबसे पहले पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज, जानिए क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 13 विकेट हासिल करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गुरुवार को अपने घर हैदराबाद पहुंचे.

Updated on: 21 Jan 2021, 05:59 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 13 विकेट हासिल करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गुरुवार को अपने घर हैदराबाद पहुंचे. घर पहुंचकर मोहम्मद सिराज सबसे पहले अपने पिता की कब्र पर गए, जिनका निधन उस समय हो गया था, जब सिराज ऑस्ट्रेलिया में थे. कठिन क्वारंटीन नियमों के कारण सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं आ सके थे. पूरी सीरीज के दौरान सिराज ने हर अच्छे पल के साथ अपने पिता को याद किया.

यह भी पढ़ें : क्या अजिंक्य रहाणे बनेंगे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, माइकल वॉन ने कही बड़ी बात 

ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले जब राष्ट्रगान बजा था तब वह गमगीन हो गए थे. इसी मैच में मोहम्मद सिराज ने जब पांच विकेट लिए तब भी उन्होंने हाथ ऊपर करते हुए अपने पिता को याद किया. सिराज के पिता मोहम्मद गौस पेशे से ऑटोरिक्शा चालक थे. अपने बेटे को एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए गौस ने काफी मेहनत और त्याग किया था लेकिन जब उनका बेटा देश के लिए टॉप लेबल पर खेला तब वह इस दुनिया में नहीं थे.  अपने पिता को खुद का सबसे बड़ा सपोर्ट बताते हुए कहा कि मेरे पिता की हमेशा से ही यही इच्छा थी कि मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना और वो मैं जरूर करूंगा. यह मेरे लिए बहुत बड़ा झटका है. मैंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट खो दिया है. यह उनका सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं और मैं खुश हूं कि मैंने इस बात को समझा और उनको खुश होने का मौका दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्नई में 26 जनवरी को पहुंचेगी टीम इंडिया, दो फरवरी से प्रेक्टिस, देखिए शेड्यूल 

मोहम्मद सिराज ने अपने खेल के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं इतने विकेट लेने के बारे में नहीं सोचा था. दौरे में कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे, इसलिए कई लोग मुझ पर भरोसा कर रहे थे. सिराज ने इस बात को स्वीकार किया कि मैं दवाब में था, और ऐसा करना चुनौतीपूर्ण था. लेकिन जब वे खेले तो पूरी दम से खेले और एक ही पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर दिखाया.