News Nation Logo

इस भारतीय गेंदबाज के मुरीद हुए सर विवियन रिचर्ड्स, डेनिस लिली से भी ज्‍यादा घातक बताया

वेस्‍टइंडीज के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स का कहना है कि भारतीय क्रिकेट को एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है जो आस्‍ट्रेलिया के डेनिस लिली से भी ज्‍यादा घातक और खतरनाक है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Aug 2019, 11:43:14 AM
विवियन रिचर्ड्स की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:  

वेस्‍टइंडीज के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स का कहना है कि भारतीय क्रिकेट को एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है जो आस्‍ट्रेलिया के डेनिस लिली से भी ज्‍यादा घातक और खतरनाक है. उनका कहना है कि यह गेंदबाज दुनिया के बाकी गेंदबाजों से काफी अलग है. सर विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. 

यह भी पढ़ें ः श्रीसंत के घर में लगी आग, धू धूकर जलने लगा कमरा

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ देश दुनिया के कई दिग्‍गज कर चुके हैं. अब इस सूची में वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स भी शामिल हो गए हैं. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि वे आस्‍ट्रेलया के सबसे घातक गेंदबाज माने जाने वाले डेनिस लिली से भी ज्‍यादा खतरनाक हैं. सर रिचर्ड्स ने कहा कि अगर उन्‍हें जसप्रीत बुमराह और डेनिस लिली में से किसी एक गेंदबाज का सामना करने के लिए कहा जाए तो वे डेनिस लिली को चुनेंगे, जसप्रीत बुमराह बहुत घातक हैं.

यह भी पढ़ें ः गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट

रिचर्ड्स ने कहा कि जब तक बुमराह फिट रहते हैं, वे आने वाले कई सालों तक बल्‍लेबाजों को परेशान करते रहेंगे. वे बोले की लिली के बारे में आप पता कर सकते हैं कि वे क्‍या करने वाले हैं, लेकिन बुमराह ऐसा मौका नहीं देते. इसके साथ ही रिचर्ड्स ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की भी तारीफ की और कहा कि विराट के लिए मेरे मन में बहुत सम्‍मान है. उन्‍होंने कहा कि उनमें और विराट कोहली में काफी समानताएं हैं, उन्‍हे खेलते हुए देखना अच्‍छा लगता है.

यह भी पढ़ेंः संन्‍यास का फैसला वापस लेकर टीम इंडिया के लिए फिर खेलता दिख सकता है यह धाकड़ बल्‍लेबाज

गौरतलब है कि पिछले दिनों की रिचर्ड्स और भारतीय कप्‍तान विराट कोहली कैमरे के सामने एक दूसरे से बात करते हुए दिखाई दिए थे, जिसमें दोनों ने अपने जिंदगी के कई राज खोले थे, इस दौरान दोनों ही महान बल्‍लेबाजों ने एक दूसरे की खूब तारीफ की थी. भारतीय टीम इन दिनों वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है. इस वक्‍त दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इससे पहले भारतीय टीम एक दिवसीय और टी 20 सीरीज जीत चुकी है.

First Published : 24 Aug 2019, 11:43:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.