logo-image

टोक्यो ओलंपिक के नॉकआउट में सिंधु और प्रणीत को मिलेंगे कड़े प्रतिद्वंद्वी

टोक्यो ओलंपिक के नॉकआउट में सिंधु और प्रणीत को मिलेंगे कड़े प्रतिद्वंद्वी

Updated on: 08 Jul 2021, 10:40 PM

मुंबई:

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत को इस महीने होने वाले टोक्यो ओलंपिक के नॉकआउट चरण में कड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ेगा।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से होना है। विश्व बैडिमंटन महासंघ ने गुरुवार को ड्रॉ निकाला जिसमें सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी इंडोनेशिया की नंबर-1 जोड़ी केविन संजाया सुकामुल्जो और मार्कस फरनाल्डी गिडिएओन के साथ ग्रुप ए में होगी।

महिला एकल वर्ग में छठी सीड सिंधु हांग-कांग की चिउंग नगान और इजरायल की केसिनिया पोलिकारपोवा के साथ ग्रप जे में है।

सिंधु के लिए ग्रुप चरण में दिक्कत की बात नहीं है लेकिन उनके लिए राउंड-16 जो पहला नॉकआउट राउंड होगा उसमें परेशानी खड़ी हो सकती है।

अगर चीजें सही रहीं तो सिंधु का सामना प्री क्वार्टर फाइनल में रैंकिंग में 11वें स्थान पर मौजूद डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्डट से होगा। मिया ने इस साल जनवरी में थाईलैंड ओपन के पहले राउंड में सिंधु को 21-16, 24-26, 13-21 से हराया था।

अगर सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल का मुकाबला जीतने में सफल रहती हैं तो उनका सामना क्वार्टर फाइनल में पूर्व नंबर-1 जापान की अकाने यामागुची से हो सकता है।

प्रणीत के लिए नॉकआउट की राह आसान नहीं रहने वाली है। वह ग्रुप डी में हैं और राउंड-16 में उनका सामना हांग-कांग के नग का लोंग अंगुस से होगा। अगर वह इस चुनौती से पार पा लेते हैं तो प्रणीत का सामना क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता से होगा।

शेट्टी और रेंकीरेड्डी के लिए विश्व की नंबर एक जोड़ी का सामना करना ही एकमात्र चुनौती नहीं है। इन्हें ग्रेट ब्रिटेन के बेन लाने और सिएन वेंडी की जोड़ी का भी सामना करना पड़ेगा।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.