logo-image

पीवी सिंधु ने मालविका बंसोद को हराकर सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब जीता

पीवी सिंधु ने मालविका बंसोद को हराकर सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब जीता

Updated on: 23 Jan 2022, 07:15 PM

लखनऊ:

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने रविवार को अपने ही देश की मालविका बंसोड़ को गेम में हराते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया।

हाल ही में साइना नेहवाल को हराते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचने वाली मालविका बंसोड़ पर स्टार शटलर सिंधु भारी पड़ीं और खेल को 21-13, 21-16 से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सिंधु फाइनल में पहुंची थीं। शीर्ष वरीय सिंधु ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच में रिटायर्ड हर्ट होने के कारण खेल से हट गईं थी। वहीं, मालविका बंसोड़ ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में एक अन्य भारतीय अनुपमा उपाध्याय को 19-21, 21-19, 21-7 से पराजित किया।

कोविड-19 के कई मामलों के कारण कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हो रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सिंधु को एकतरफा फाइनल में मालविका के खिलाफ 21-13 और 21-16 की जीत के दौरान अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। सिंधु ने फाइनल में सिर्फ 35 मिनट में जीत दर्ज की। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु का यह दूसरा सैयद मोदी खिताब है।

इससे पहले उन्होंने 2017 में भी इस बीडब्लयूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इससे पहले इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी ने हमवतन टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवेद्या गुराजादा को सीधे गेम में हराकर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया।

ट्रीसा जॉली और गायत्री पुलेला की जोड़ी ने अन्ना चेओंग चिंग यिक और तेओ मेई जिंग को हराकर महिला युगल खिताब जीता।

इससे पहले, फ्रेंचमैन अरनॉड मर्कले और लुकास क्लेरबाउट के बीच पुरुष एकल फाइनल को नो मैच घोषित किया गया था। फाइनलिस्ट में से एक कोविड-19 से संक्रमित मिला था। जबकि दूसरे को एक करीबी संपर्क माना गया और उसे भी वापस ले लिया गया।

सैयद मोदी इंटरनेशनल 2022 इंडिया ओपन के बाद इस साल के बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर में दूसरा टूर्नामेंट था। ओडिशा ओपन सुपर 100, अगला टूर्नामेंट होगा, जो 25 से 30 जनवरी तक कटक में होने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.