logo-image

सिंधु भारत की महानतम ओलंपियनों में से एक : खेल मंत्री ठाकुर

सिंधु भारत की महानतम ओलंपियनों में से एक : खेल मंत्री ठाकुर

Updated on: 04 Aug 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को मंगलवार को केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने के बाद टोक्यो से स्वदेश लौटने पर सम्मानित किया।

सिंधु ने रविवार को बैडमिंटन एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था और इसी श्रेणी में 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में अपने रजत पदक जीता था।

ठाकुर के साथ केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री जी. किशन रेड्डी और युवा मामले और खेल राज्य मंत्री, निसिथ प्रमाणिक के साथ-साथ खेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी सचिव (खेल) रवि मित्तल शामिल हुए।

इस अवसर पर ठाकुर ने कहा, पीवी सिंधु भारत की महानतम ओलंपियनों में से हैं। वह भारत की प्रतीक, प्रेरणा हैं और उन्होंने देश के लिए खेलने का सपना देखने वाले हर भारतीय की कल्पना को पकड़ लिया है। उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि - लगातार दो ओलंपिक खेलों में दो ओलंपिक पदक जीतने की प्रेरणा एक नवोदित एथलीटों की पीढ़ी को प्रेरित करेगी।

उनकी सफलता से पता चलता है कि सरकार की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना ने हमारे ओलंपिक उम्मीदवारों को पोडियम फिनिश की ओर कैसे बढ़ाया है। टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होने से ठीक पहले, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की और उनकी जीत के ठीक बाद वह उन्हें बुलाने और बधाई देने के लिए पहले व्यक्ति थे। 130 करोड़ भारतीयों का देश उनके शानदार प्रदर्शन से रोमांचित है!

सिंधु ने कहा कि वह निराश हैं कि वह फाइनल में जगह नहीं बना सकीं लेकिन लगातार दूसरे ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर खुश हैं।

उन्होंने कहा, मैं समर्थन के लिए अपने प्रत्येक प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहता हूं और हालांकि हम स्टेडियम में प्रशंसकों के बिना खेले, मुझे यकीन है कि अरबों ने मुझे भारत से समर्थन दिया है और यह सफलता उनकी इच्छाओं का परिणाम है। मैं अपने को धन्यवाद देना चाहता हूं माता-पिता, उनके निरंतर समर्थन और बलिदान के लिए और मेरे साथ काम करने और इस सपने को साकार करने के लिए मेरे कोच को धन्यवाद।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.