News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

अपनी उपलब्धियों और जिम्नास्टिक से कहीं अधिक हूं : बाइल्स

अपनी उपलब्धियों और जिम्नास्टिक से कहीं अधिक हूं : बाइल्स

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jul 2021, 05:25:01 PM
Simone BilephotoIntagram

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

टोक्यो:   स्टार अमेरिकी जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टोक्यो ओलंपिक में कलात्मक जिम्नास्टिक में महिलाओं के व्यक्तिगत ऑल-अराउंड फाइनल से हटने का फैसला किया जिससे काफी लोगों ने सिमोन के इस फैसले का समर्थन किया और सिमोन ने सबसे मिले प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया है।

सिमोन ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए कहा, मुझे जो प्यार और समर्थन मिला है, उससे मुझे एहसास हुआ है कि मैं अपनी उपलब्धियों और जिम्नास्टिक से कहीं ज्यादा हूं, जिस पर मैंने पहले कभी विश्वास नहीं किया था।

व्यक्तिगत ऑल-अराउंड इवेंट में अब सिमोन की स्थान पर जेड कैरी भाग लेंगी, कैरी के पास क्वालीफिकेशन राउंड में नौवां सर्वोच्च स्कोर था, जिसके चलते उन्हें यह मौका मिला है।

24 वर्षीय सिमोन ने मंगलवार को वॉल्ट पर 13.766 स्कोर किया, जो पहले रोटेशन में सबसे कम अंक था। पहले रोटेशन के बाद उन्हे ट्रेनर के साथ बात करते हुए देखा गया और फिर वह टीम डॉक्टर के साथ प्रतियोगिता के मैदान से बाहर निकल गई। फिर वह अपने दाहिने पैर पर टेप लगाते हुए वापस आई और अपने साथियों को गले लगाया, जब वह वापस आईं तो उन्होंने बार ग्रिप हटा दी थी और जैकेट और स्वेटपैंट पहनकर आई थी, जिससे साफ पता चल गया था कि वह अब फाइनल में टीम के साथ नहीं होगी।

सिमोन, यूएसए की, अब तक की सबसे सफल जिमनास्ट हैं। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में चार स्वर्ण पदक और एक कांस्य पदक जीता था। टोक्यो ओलंपिक में उन्हे सबसे स्टार खिलाड़ी बताया जा रहा था।

सिमोन के हटने के पीछे का कारण मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बताया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jul 2021, 05:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.