logo-image

सिमोन बाइल्स ने अपने सिग्नेचर इवेंट-फ्लोर एक्सरसाइज से नाम वापस लिया

सिमोन बाइल्स ने अपने सिग्नेचर इवेंट-फ्लोर एक्सरसाइज से नाम वापस लिया

Updated on: 01 Aug 2021, 12:40 PM

टोक्यो:

स्टार जिमनास्ट सिमोन बाइल्स फ्लोर एक्सरसाइज इवेंट मेंअपने रियो 2016 खिताब का बचाव नहीं करेंगी। बाइल्स ने अपने करियर में पांच बार वल्र्ड फ्लोर एक्सरसाइज का खिताब जीता है।

चार बार की ओलंपिक चैंपियन ने अपने करियर में इस इवेंट में कोई ग्लोबल मीट नहीं हारी है। वह 2013, 2014, 2015, 2018 और 2019 में वल्र्ड फ्लोर एक्सरसाइज चैम्पियन रही हैं।

यूएसए जिमनास्टिक्स द्वारा रविवार (1 अगस्त) को जारी एक बयान के अनुसार, सिमोन फ्लोर के लिए इवेंट से हट गई हैं और इस सप्ताह के अंत में बीम पर फैसला करेंगी। किसी भी तरह से, हम सब आपके पीछे हैं।

बाइल्स के फ्लोर एक्सरसाइज से बाहर होने के साथ, टीम ग्रेट ब्रिटेन की जेनिफर गादिरोवा अब फाइनल में पहुंच जाएगी, जिसमें जुड़वां बहन जेसिका पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थीं।

छह बार के ओलंपिक पदक विजेता, जिन्होंने रियो 2016 में चार स्वर्ण जीते थे, जिमनास्टिक में ट्विस्टीज से जूझ रही हैं, जहां एक एथलीट का शरीर पहले की तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है।

बाइल्स ने शुक्रवार को एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट में लिखा, मेरा दिमाग और शरीर बिल्कुल तालमेल में नहीं है।

बाइल्स अभी भी बैलेंस बीम फाइनल में कलात्मक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता के अंतिम दिन (3 अगस्त) को प्रतियोगिता में लौट सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.