logo-image

साइमन टॉफेल ने अंपायरों के लिए बनाया ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम

साइमन टॉफेल ने अंपायरों के लिए बनाया ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम

Updated on: 17 May 2022, 09:35 PM

मेलबर्न:

साइमन टॉफेल ने कहा कि उन्होंने अंपायरों के प्रशिक्षण देने के लिए एक ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाया है और यह अंपायरों के लिए अधिक फायदेमंद होने के साथ पूरी तरह से व्यावहारिक दृष्टिकोण प्रदान करेगा।

सबसे सम्मानित अंपायरों में से एक के रूप में टॉफेल ने दुबई स्थित आईसीसी क्रिकेट अकादमी के सहयोग से पूरे प्रोग्राम का खाका बेहतर तरीके से तैयार किया है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से टॉफेल ने कहा, आईसीसी अकादमी में हम जो लॉन्च कर रहे हैं, वह अंपायरों के लिए एक अच्छा प्रोग्राम है, जहां हम कुछ अच्छी चीजों के बारे में जान सकते हैं, जिन्हें हम विभिन्न स्तरों पर क्रिकेट अंपायरों में देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, अंपायरों को क्रिकेट से परिचित कराने का पारंपरिक तरीका उन्हें क्रिकेट के नियम सिखाने का रहा है। इसका सीमित मूल्य है और यह अंपायरिंग में नए लोगों को शामिल करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। मैं जिस बात पर जोर देना चाहता हूं, वह यह है कि मैंने वास्तव में अधिक वीडियो सामग्री पर ध्यान केंद्रित किया है।

टॉफेल ने कहा कि यह आईसीसी के साथ-साथ सदस्य बोर्डो के लिए ऑनलाइन प्रोग्राम का समर्थन करके अंपायरिंग को प्रोत्साहित करने का एक शानदार अवसर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.