logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छीटाकशी और बाउंसरों का शुभमन गिल ऐसे देंगे जवाब 

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान वह छींटाकशी और शॉर्ट-पिच गेंदों का सामना करने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 14 Dec 2020, 07:15 PM

नई दिल्ली :

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान वह छींटाकशी और शॉर्ट-पिच गेंदों का सामना करने के लिए तैयार हैं. शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपना दावा मजबूत करते हुए ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ गुलाबी गेंद से दिन रात के तीन दिवसीय अभ्यास मैच की दोनों पारियों में 43 और 65 रन बनाए थे. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलने वाले 21 साल के शुभमन गिल  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी सरजमीं पर टेस्ट में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS Pink Ball Test : ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा में से किसे मिलेगा मौका 

शुभमन गिल ने केकेआर की आधिकारिक वेबसाइट से कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेलना काफी डराने वाला है, लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेलना से कोई बड़ा मौका नहीं हो सकता, क्योंकि अगर आप रन बनाने में सफल रहे तो इससे आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमेशा से क्रिकेट मैदान कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है जिससे मैदान पर छींटाकशी और एक-दूसरे के खिलाफ ताने मारने जैसे विवाद होते रहे हैं. शुभमन गिल ने कहा कि उनकी टीम इससे डरने वाली नहीं है. 

यह भी पढ़ें :  BBL-10 : एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़े एलेक्स कैरी, क्रिस लिन, डैन लॉरेंस जांच के घेरे में

उन्होंने कहा, एक समय था जब भारतीय खिलाड़ी बहुत आक्रामक नहीं होते थे और वे इसे सहजता से नजरअंदाज कर देते थे लेकिन अब हालात बदल गये हैं. उन्होंने कहा, हर खिलाड़ी का स्वभाव अलग होता है कोई इसे नजरअंदाज करता है तो वही कोई तुरंत जवाब देने में विश्वास करता है. मैं अपनी बात करूं तो इस मामले में मै ना ही ज्यादा आक्रामक हूं ना ही शांत रहने में विश्वास करता हूं. उन्होंने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर बाउंसरों का सामना करने के लिए तैयार है. उन्होने कहा, अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की योजना हमें बाउंसर से परेशान करने की है तो मैं आश्वस्त करना चाहूंगा कि हमारे पास इसका सामना करने के कई विकल्प है.