logo-image

IND vs ENG: शुभमन गिल ने बेन डकेट का पकड़ा कमाल का कैच, देखकर रह जाएंगे हैरान, Video

Shubman Gill IND vs ENG: शुभमन गिल ने धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में बेन डकेट का गजब का कैच पकड़ा. गिल के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 07 Mar 2024, 12:47 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Catch: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच आज से धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड के लिए बेन डकेट और जैक क्रॉली ओपनिंग करने आए. दोनों टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर शुभमन गिल ने बेन डकेट का कमाल का कैच पकड़ इंग्लैंड को पहला झटका दिया. कुलदीप यादव की गेंद पर गिल ने ये कैच लपका. इंग्लैंड का पहला विकेट 18वें ओवर में गिरा. अच्छी पारी की तरफ बढ़ रहे डकेट 58 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए. 

Shubman Gill का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिस तरह गिल ने इस कैप को लपका ये विकेट उन्हें की खाते में शामिल किया जाना चाहिए. गिल के इस कैच को फैंस काफी तारीफ कर रहे हैं. गिल के कैच का वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि गिल कैच लेने के लिए आगे की तरह काफी दूर तक भागते हैं. इसके बाद दूर से कैच को पूरा करते हैं. कैच लेने के बाद गिल गुलाटी खाते हैं और फिर गेंद फेंक देते हैं. इस तरह का कैच लेना आसान नहीं होता है, लेकिन गिल ने ये कारनामा किया. 

जीत का चौका लगाने के इरादे से उतरी है टीम इंडिया

बता दें कि इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 28 रनों से हराया था. यह मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इसके बाद भारत ने लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर 3-1 की बढ़त ले ली है. अब सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत का चौका लगाना चाहेगी.