logo-image

Shubman Gill : गिल ने शेयर की 2023 की अपनी बकेट लिस्ट, देखिए क्या-क्या कर लिया अचीव

Shubman Gill : गिल ने शेयर की 2023 की अपनी बकेट लिस्ट, देखिए क्या-क्या कर लिया अचीव

Updated on: 01 Jan 2024, 06:12 AM

नई दिल्ली:

Shubman Gill : साल 2023 खत्म हो गया है और नया साल 2024 शुरू हो रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया पर हर कोई एक-दूसरे को न्यू ईयर विश करता दिख रहा है. मगर, इसी बीच भारतीय स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल ने सोशल मीडिया के माध्यम से साल 2023 की बकेट लिस्ट जारी की है. जी हां, उन्होंने बताया है कि साल 2023 में उनकी बकेट लिस्ट में क्या-क्या था. तो आइए आपको भी बताते हैं इस लिस्ट में से गिल क्या-क्या हासिल करने में कामयाब रहे...

Shubman Gill ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया पोस्ट

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

शुभमन गिल ने अपने इंस्टाग्राम पर साल 2023 का आखिरी पोस्ट बकेट लिस्ट के साथ किया. उन्होंने बताया कि आखिर साल शुरू होने से पहले उन्होंने किन-किन चीजों को हासिल करने का सोचा था. इसमें, 5 चीजें दिख रही हैं, जिसमें पहली भारत के लिए सबसे अधिक सेंचुरी बनाना, दूसरा परिवार को खुश रखना, अपना बेस्ट देना और खुद के प्रति टफ बनना और आईपीएल में ऑरेन्ज कैप जीतना. साथ ही गिल ने कैप्शन में दिल छूने वाली बात लिखी और वर्ल्ड कप 2023 की हार का भी जिक्र किया.

उन्होंने लिखा- ठीक एक साल पहले मैंने बकेट लिस्ट बनाई थी. 2023, अनुभवों, कुछ जबरदस्त फन और भी बेहतरीन चीजों को सीखने से भरा रहा. साल का अंत भले ही प्लान के हिसाब से नहीं हुआ, लेकिन मैं गर्व से कह सकता हूं कि हम अपने लक्ष्य को बहुत करीब पहुंच गए थे और अपना बेस्ट दिया. आने वाला साल नई चुनौतियों और मौकों को लेकर आएगा. उम्मीद है कि हम 2024 में अपने सभी लक्ष्यों के करीब पहुंचेंगे. मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी को अपने हर काम में प्यार, खुशी और ताकत मिले.

गिल के लिए कमाल का रहा 2023

साल 2023 में शुभमन गिल के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने कमाल का फॉर्म दिखाया. वह 2023 में सबसे अधिक इंटरनेशनल रन बनाने वाले क्रिकेटर रहे. उन्होंने 48 मैच खेले, जिसमें 46.82 के औसत के साथ 2154 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 7 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए. हालांकि, वह दूसरे सबसे अधिक सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज रहे. वहीं, आईपीएल में उन्होंने 17 मैचों में 890 रन बनाकर ऑरेन्ज कैप जीती. इसी का नतीजा है कि हार्दिक पांड्या के बाद गिल आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते नजर आएंगे.