logo-image

श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स में सामंजस्य बैठाने में मदद की: अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को आईपीएल 2019 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम के साथ अपने पहले ही सत्र में उन्होंने 10 विकेट हासिल करने के अलावा 110 रन भी बनाए.

Updated on: 04 May 2020, 02:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर पटेल ने पांच साल तक किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने के बाद अपनी नई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम में सामंजस्य बैठाने में मदद का श्रेय कप्तान श्रेयस अय्यर को दिया है. बायें हाथ के इस 26 साल के स्पिनर को आईपीएल 2019 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम के साथ अपने पहले ही सत्र में उन्होंने 10 विकेट हासिल करने के अलावा 110 रन भी बनाए.

ये भी पढ़ें- IPL में आखिर किसके पास हैं सबसे ज्यादा Orange Cap, लिस्ट देख रह जाएंगे हैरान

फ्रेंचाइजी के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव सत्र के दौरान अक्षर ने कहा, ‘‘मैं श्रेयस के साथ भारत ए की ओर से भी खेला हूं और जब मैं दिल्ली कैपिटल्स में आया तो मेरे लिए चीजें काफी आसान हो गईं क्योंकि हमारे बीच काफी अच्छी समझ है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैदान पर वह अपने गेंदबाजों को स्वतंत्रता देता है और अपना क्षेत्ररक्षण जमाने की छूट देता है. उसके अंदर काफी धैर्य भी है और मैंने उसके नेतृत्व में खेलने का लुत्फ उठाया.’’ अक्षर ने कहा कि नीलामी के समय वह अपने भविष्य को लेकर चिंतित थे.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी के रिकार्ड जानिए, एमएसके प्रसाद ने कही बड़ी बात

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआत में मैं थोड़ा चिंतित था क्योंकि मैंने पंजाब फ्रेंचाइजी में पांच साल बिताए थे और मुझे नहीं पता था कि मेरा भविष्य क्या होगा. लेकिन जब दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे चुना तो मैं काफी रोमांचित था क्योंकि टीम के साथ काफी ऐसे खिलाड़ी जुड़े थे जिनके साथ मैं पहले खेला था.’’ अक्षर ने कहा, ‘‘जब मैं सत्र पूर्व शिविर से जुड़ा तो शुरुआती कुछ दिनों में चीजें कुछ अलग लगी लेकिन टीम के माहौल के कारण मुझे सामंजस्य बैठाने में अधिक समय नहीं लगा.’’