logo-image

IPL 2021: रोते हुए गया था ये खिलाड़ी, अब कप्तानी पर भी सवाल

एक तरफ आईपीएल के लिए तमाम खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं, वहीं आईपीएल के एक शानदार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के मन में तमाम सवाल चल रहे हैं. एक इंटरव्यू में इस खिलाड़ी ने अपने मन की बातें साझा कीं. 

Updated on: 31 Aug 2021, 12:39 PM

highlights

  • 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं आईपीएल के मैच
  • पहले बीच में ही रोक दिया गया था आईपीएल
  • दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर उठ रहे सवाल

नई दिल्ली :

आईपीएल पार्ट टू (IPL 2021) के लिए सभी टीमों की तैयारी जोरों पर है. तमाम खिलाड़ी प्रैक्टिस में लगे हैं लेकिन एक खिलाड़ी जिसको लेकर अभी भी तमाम सवाल हैं, वो हैं श्रेयस अय्यर. पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर इस बार चोट का कारण आईपीएल (IPL 2021) से बाहर रहे. हालांकि आईपीएल बीच में रोकना पड़ा और अब इस खिलाड़ी की वापसी का दावा किया जा रहा है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा. दरअसल, इस सीजन में श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल से बाहर रहे. ऐसे में ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था लेकिन  आईपीएल बीच में ही रोक दिया गया था. अब जब आईपीएल के बचे हुए मैच शुरू होने वाले हैं ऐसे में तमाम प्रशंसकों के मन में सवाल है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान कौन होगा. वहीं, एक इंटरव्यू में श्रेयस अय्यर ने बताया कि जब उन्हें चोट लगी थी तो वह रोते हुए मैदान से अपने ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे. आपको बता दें कि इस साल मार्च में भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. इसमें श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा था. खेलते वक्त उनके कंधे में चोट लग गई थी. उन्होंने बताया कि जब उन्हें मैदान से ड्रेसिंग रूम ले जाया गया तो वह रोते हुए पहुंचे थे. तब से अब तक श्रेयस क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने दावा किया कि आईपीएल के बचे हुए मैच शुरू होने से पहले वह ठीक हो जाएंगे. यहां तक की वह इस समय दुबई में हैं और नियमित प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः टॉयलेट में खोला कैफे, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने

अब क्रिकेट प्रेमियों के दिल में सवाल है कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करेगा. इस बारे में महत्वपूर्ण बात ये है कि पिछले सीजन में श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी लेकिन फाइनल मैच में मुंबई से हार गई थी. श्रेयस की कप्तानी की तब काफी तारीफ हुई थी. इस बार आईपीएल की शुरुआत में श्रेयस के नहीं होने के कारण ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था. जब आईपीएल रोका गया तब दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट टेबल में शीर्ष पर चल रही थी. ऐसे में श्रेयस के हाथ से कप्तानी जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं. इस बारे में भी इंटरव्यू में श्रेयस से सवाल किया गया लेकिन उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि हमारी टीम में अब चीजें बदल गई हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब फाइट करना सीख लिया है. टीम बेहतर कर रही है. पिछले दो वर्षों में हम एक योद्धा के रूप में उभरे हैं. साथ ही उन्होंने टीम प्रबंधन को इस बात का धन्यवाद दिया कि उन्हें मौका दिया. बता दें कि आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं. हालांकि ये सीजन भारत में ही हो रहा था लेकिन अब बचे हुए मैच दुबई में खेले जाने हैं.