logo-image

ओलंपिक (निशानेबाजी) : भारतीय शूटर पदक की चुनौती के लिए तैयार

ओलंपिक (निशानेबाजी) : भारतीय शूटर पदक की चुनौती के लिए तैयार

Updated on: 23 Jul 2021, 10:45 PM

नई दिल्ली:

भारत के पुरुष तथा महिला निशानेबाज शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

भारत की ओर से 10 मीटर एयर राइफल महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और एलावेनिल वलारिवान तथा पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा की जोड़ी पदक पर निशाना लगाने की इरादे से उतरेगी।

अनुभवी अपूर्वी और विश्व की नंबर-1 एलावेनिल को कठिन फील्ड मिली है और ये दोनों 49 निशानेबाजों के क्वालीफिकेशन फ्रे में शीर्ष आठ में जगह सुनिश्ििचत करने के लिए निशाना लगाएंगी।

सौरभ और अभिषक भी इसी इरादे के साथ 36 निशानेबाजों के बीच अपनी छाप छोड़ेंगे।

मुकाबले की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय राइफल कोच दीपाली देशपांडे ने कहा, लड़कियां चुनौती के लिए तैयार हैं और आज की ट्रेनिंग योजना के अनुसार हुई। हमें उम्मीद है कि कल ये अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

पिस्टल कोच रौनक पंडित ने कहा, लड़कों ने करीब घंटे भर अभ्यास किया और ये सही दिशा में हैं। हम टूर्नामेंट की शुरूआत के लिए उत्सुक हैं और अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

क्वालीफिकेशन राउंड में 75 मिनट में 60 शॉट फायर किए जाएंगे और 10.9 का शॉट परफेक्ट होगा।

सौरभ और अभिषक पिछले कुछ वर्षो में दुनिया के बेहतर निशानेबाजों में से एक रहे हैं लेकिन 36 निशानेबाजों के बीच अपनी जगह बनाना इनके लिए आसान नहीं होने वाला है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.