logo-image

Birthday Special: शोएब अख्तर का आज 47वां जन्मदिन, ICC ने सचिन का विकेट दिखाकर किया विश

रावलपिंडी नाम से मशहूर शोएब अख्तर का आज 47वां जन्मदिन है. इनके जन्मदिन के मौके पर आईसीसी ने उन्हें खास तरीके से बधाई दी है.

Updated on: 13 Aug 2022, 04:16 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वर्ल्ड क्रिकेट (World Cricket) के कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. उन्होंने अपने समय के दुनिया के लगभग सभी दिग्गज बल्लेबाजों को अपने रफ्तार पर नचाया है. वर्ल्ड क्रिकेट में उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाया जो शायद की कोई तोड़ पाएगा. रावलपिंडी (Rawalpindi Express) नाम से मशहूर शोएब अख्तर का आज 47वां जन्मदिन (Birthday) है. इनके जन्मदिन के मौके पर आईसीसी (ICC) ने उन्हें खास तरीके से बधाई दी है. आईसीसी ने उनके करियर के कुछ शानदार विकेट का वीडियो शेयर कर उनको जन्मदिन की बधाई दी है. 
आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) के जरिए एक वीडियो ट्वीट किया है. आईसीसी ने शोएब अख्तर के करियर का सबसे बेस्ट गेंदबाजी का वीडियो शेयर किया है. इसमें शोएब अख्तर ने अपने समय के कई दिग्गज बल्लेबाजों को अपने रफ्तार का शिकार बनाया है. इसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का विकेट लेना शामिल है. शोएब अख्तर अपनी रफ्तार से सचिन तेंदुलकर को चकमा देकर कैच आउट करवाया है. 
 
यह भी पढ़ें: SA T20 League: राजस्थान रॉयल्स ने इन प्लेयर्स के नाम का किया ऐलान, जोस बटलर भी शामिल

भारत (India) और पाकिस्तान का मैच हमेशा से हाई वोल्टेज वाला रहा है. दोनों टीमों का एक साथ मैच खेलने का इंतजार सिर्फ भारत और पाकिस्तान के फैंस को ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भी रहता है. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच काफी लोकप्रिय है. बतां दे कि एक दशक से ज्यादा के समय से इन दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुआ है. ये दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप और आईसीसी के टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं. अब दोनों टीमें इसी महीने में 28 अगस्त को एशिया कप (Asia Cup 2022) में एक दूसरे से भिड़ेंगी. इसके बाद अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में एक साथ खेलते हुए नजर आएंगी.