logo-image

कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ क्यों खाते हैं चीन के लोग, अब पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया : शोएब अख्तर

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पीएसएल में खेले जाने वाले मैचों की संख्या कम कर दी गई है. इसके साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 17 मार्च को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 18 मार्च को होगा.

Updated on: 14 Mar 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस की वजह से बड़े-बड़े खेल आयोजनों पर खतरा मंडरा रहा है. टोक्यो ओलंपिक ही नहीं, आईपीएल और पीएसएल भी इसके खतरे को झेल रहे हैं. PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) में हिस्सा लेने वाले सभी विदेशी खिलाड़ी अब वापस अपने देश लौट रहे हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने पीएसएल के कार्यक्रम में बड़े बदवाल किए हैं. इतना ही नहीं पीसीबी ने शुक्रवार को पीएसएल पर बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब टूर्नामेंट के सभी मैच लाहौर में बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL History: KXIP को हराकर Gautam Gambhir की KKR ने साल 2014 में जीता था दूसरा खिताब

22 मार्च के बजाए 18 मार्च को खेला जाएगा PSL फाइनल मैच
कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पीएसएल में खेले जाने वाले मैचों की संख्या कम कर दी गई है. इसके साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 17 मार्च को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 18 मार्च को होगा. इससे पहले तय कार्यक्रम के अनुसार पीएसएल का फाइनल मैच 22 मार्च को होना था. पीएसएस में हुए इन बड़े बदलावों की वजह से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर काफी नाराज हैं. अख्तर ने कोरोना वायरस के फैलने का सारा दोष चीन के माथे गढ़ दिया है. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए चीन के लोगों को दोषी ठहराया है.

ये भी पढ़ें- IPL History: MS Dhoni की CSK को हराकर रोहित शर्मा की MI ने साल 2013 में जीता था पहला खिताब

अल्लाह ने बनाए हैं हलाल जानवर
अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मुझे समझ नहीं आ रहा, अल्लाह ने हलाल जानवर बनाए हैं.. वो हलाल जानवर खा लो, जरूरी है चमगादड़ ही खाना है? उनका यूरीन पीना है, उनका खून पीना है और पूरी दुनिया में वायरस फैला देना है. मैं चाइनीज की बात कर रहा हूं, वो हलाल जानवर छोड़कर कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ खा रहे हैं और पूरी दुनिया को खतरे में ले आए हैं. मैं बहुत गुस्सा हूं, मैं वाकई में बहुत गुस्सा हूं. हर चीज लॉक-डाउन में चली गई है. टूरिजम इंडस्ट्री को 50 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है.''