News Nation Logo
Banner

शोएब अख्‍तर ने कर दी भविष्‍यवाणी, जानिए अब कब तक नहीं होगा क्रिकेट

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Apr 2020, 01:17:26 PM
shaoib akhtar getty

शोएब अख्तर Shoaib Akhtar (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:  

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. आईपीएल समेत कई क्रिकेट टूर्नामेंट आगे बढ़ते जा रहे हैं, वहीं कुछ क्रिकेट सीरीज को रद तक होने की कगार पर पहुंच गई हैं. अब T20 विश्‍व कप होगा या नहीं, यह भी अभी तक तय नहीं है. विश्‍व कप अक्‍टूबर में होना है, लेकिन अभी इस पर भी कुछ पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता. हालांकि इस बीच कयासों का दौर जारी है. 

यह भी पढ़ें ः मिकी आर्थर ने किया खुलासा, मोहम्‍मद आमिर ने संन्‍यास के लिए किससे की थी बात

अब पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने एक तरह से भविष्‍यवाणी कर दी है कि कब तक देश दुनिया में क्रिकेट नहीं खेला जा सकेगा. शोएब अख्‍तर ने साफ तौर पर अपने यूटयूब चैनल पर कहा कि आने वाले कम से कम एक साल तक कहीं भी क्रिकेट होना संभव नहीं दिख रहा है. पूरी दुनिया में अपनी तेज गेंदें से कहर बरपाने वाले रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने कहा है कि अगर ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह तो नहीं पता कि कोरोना वायरस का कहर कब तक जारी रहेगा, लेकिन जब तक यह पता नहीं चल जाता कि इस बीमारी के संक्रमण में कितने लोग हैं, तब तक इस पर लगाम लगाना मुश्‍किल ही नजर आता है. और जब तक कोरोना पूरी तरह से खत्‍म न हो जाए, शायद क्रिकेट भी नहीं खेला जा सकेगा. शोएब अख्‍तर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उन्‍हें कम से कम एक साल तक कहीं भी क्रिकेट होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. शोएब अखतर ने कहा कि यह मुश्‍किल वक्‍त है, और उम्‍मीद की जानी चाहिए हम सभी इससे जल्‍दी से उबरें. शोएब अख्‍तर ने कहा कि जब एक साल तक ठीक से दुनिया ही खड़ी नहीं हो पाएगी तो क्रिकेट के बारे में कैसे सोचा जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन के बीच कपिल देव का नया लुक, लगने लगे हैं बाहुबली के कटप्‍पा

आपको बता दें कि शोएब अख्‍तर लगातार कुछ न कुछ कहकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने यह भी कहा था कि कोरोना वायरस से लड़ने और धन जुटाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी चाहिए, इसे जो भी पैसा इकट्टा हो, उसका इस्‍तेमाल कोरोना से लड़ने के लिए दोनों देश आपस में बांट लें. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव और उसके बाद सुनील गावस्‍कर ने भी इससे साफ तौर पर इन्‍कार कर दिया था. उधर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने भी शोएब अख्‍तर की बात को सही ठहराया था, लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि उन्‍हें नहीं लगता कि भारत इसके लिए तैयार होगा.

First Published : 21 Apr 2020, 01:17:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.