logo-image

शोएब अख्‍तर कानूनी पचड़े में पड़े, भेजा नोटिस, जानें क्‍यों

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका है, जिन्होंने अपने यूट्यूब शो पर उनके खिलाफ कथित तौर पर बहुत खराब टिप्पणी की थी.

Updated on: 30 Apr 2020, 08:47 AM

New Delhi:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका है, जिन्होंने अपने यूट्यूब शो पर उनके खिलाफ कथित तौर पर बहुत खराब टिप्पणी की थी. लंबे समय से बोर्ड के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने साफ तौर पर कहा कि वह शोएब अख्‍तर के खिलाफ मानहानि और आपराधिक मुकदमा ठोकेंगे. उन्होंने फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के पास भी साइबर अपराध कानून के तहत शिकायत दर्ज कराई है. 

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Hitman : हिटमैन रोहित शर्मा ने जो किया वो आज तक कोई नहीं कर सका

शोएब अख्‍तर पाकिस्तान के विवादित बल्लेबाज उमर अकमल पर लगाए गए प्रतिबंध पर बोल रहे थे. पाकिस्तान बार काउंसिल भी उनके बयान से खफा है. काउंसिल ने एक बयान में कहा, कानूनी तबके को लेकर बयानबाजी करते समय शोएब अख्तर को एहतियात बरतनी चाहिए.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर द्वारा उनके यूट्यूब चैनल पर आपत्तिजनक बयान देने के कारण उनके खिलाफ आपराधिक, मानहानि का एक मुकदमा दर्ज कराया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि वह शोएब अख्तर की ओर से उपयोग किए गए शब्दों से निराश है और रिजवी ने अपनी तरफ से उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है. पीसीबी ने एक बयान में कहा, पीसीबी शोएब अख्तर द्वारा सामाजिक तौर पर पीसीबी के कानूनी विभाग और उसके सलाहकार के खिलाफ उपयोग में लिए गए शब्दों से निराश है.

यह भी पढ़ें ः IPL All season : एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज, देखें पूरी लिस्‍ट

पीसीबी ने भी कहा, शोएब की भाषा अनुचित और अपमानजनक थी. सभ्य समाज में ऐसी भाषा नहीं बोली जाती. पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है. शोएब ने उमर पर लगाए गए प्रतिबंध का विरोध किया था. उन्होंने रिजवी का उपहास करते हुए उनके अनुभव पर भी सवाल उठाए थे.
बयान के मुताबिक, पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने अपनी तरफ से अख्तर के खिलाफ मानहानि और आपराधिक कार्यवाही शुरू की है. शोएब अख्तर अपने यूट्यूब चैनल पर उमर अकमल पर पीसीबी द्वारा लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध को लेकर बात कर रहे थे. शोएब अख्तर ने रिजवी का मजाक बनाया और उनके कानूनी अनुभव पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि उन्होंने हमेशा खिलाड़ियों और पीसीबी के बीच समस्याएं पैदा की हैं. शोएब अख्तर ने कहा था कि उमर पर लगा तीन साल का प्रतिबंध ज्यादा है.

(एजेंसी इनपुट )