logo-image

PCB से नोटिस मिलने के बाद शोएब अख्तर का पलटवार, जानिए क्‍या बोले

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार की तरफ से नोटिस मिला है.

Updated on: 02 May 2020, 11:18 AM

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार की तरफ से नोटिस मिला है. शोएब अख्तर ने पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी को अयोग्य बताया था. अब शोएब अख्तर ने कहा है कि नोटिस झूठ से भरा हुआ है और वह अभी भी अपने शब्दों पर टिके हुए हैं. शोएब अख्तर ने अपनी पोस्ट में लिखा, तफज्जुल रिजवी से मुझे नोटिस मिला है जो झूठ और मनगढ़ंत बातों से भरा हुआ है. मैंने सलमान. के नियाजी को अपना वकील नियुक्त किया है जो मेरी तरफ से नोटिस का मुंहतोड़ जवाब भेजेंगे. मैं रिजवी के अयोग्य काम को लेकर दिए गए अपने बयान पर टिका हुआ हूं.

यह भी पढ़ें ः T20 टीम में विराट ना ही रोहित, केवल एक भारतीय खिलाड़ी, जानिए किसने चुनी टीम

शोएब अख्तर ने पीसीबी की ओर से उमर अकमल पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध के बाद बोर्ड और उसकी कानूनी टीम को आड़े हाथों लिया था. शोएब अख्तर ने तफज्‍जुल रिजवी की भी आलोचना की थी जिसके बाद रिजवी ने अख्तर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.
आपको बता दें कि शोएब अख्‍तर ने पाकिस्तान के विवादित बल्लेबाज उमर अकमल पर लगाए गए प्रतिबंध पर अपनी बात रखी थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर द्वारा उनके यूट्यूब चैनल पर आपत्तिजनक बयान देने के कारण उनके खिलाफ आपराधिक, मानहानि का एक मुकदमा दर्ज कराया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि वह शोएब अख्तर की ओर से उपयोग किए गए शब्दों से निराश है और रिजवी ने अपनी तरफ से उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है. पीसीबी ने एक बयान में कहा, पीसीबी शोएब अख्तर द्वारा सामाजिक तौर पर पीसीबी के कानूनी विभाग और उसके सलाहकार के खिलाफ उपयोग में लिए गए शब्दों से निराश हैं.

यह भी पढ़ें ः ICC Ranking : भारत और पाकिस्‍तान का दुश्‍मन नंबर एक आस्‍ट्रेलिया, जानें क्‍यों

पीसीबी ने भी कहा, शोएब अख्‍तर की भाषा अनुचित और अपमानजनक थी. सभ्य समाज में ऐसी भाषा नहीं बोली जाती. पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है. शोएब ने उमर पर लगाए गए प्रतिबंध का विरोध किया था. शोएब अख्तर अपने यूट्यूब चैनल पर उमर अकमल पर पीसीबी द्वारा लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध को लेकर बात कर रहे थे. शोएब अख्तर ने रिजवी का मजाक बनाया और उनके कानूनी अनुभव पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि उन्होंने हमेशा खिलाड़ियों और पीसीबी के बीच समस्याएं पैदा की हैं. शोएब अख्तर ने कहा था कि उमर पर लगा तीन साल का प्रतिबंध ज्यादा है.

(इनपुट आईएएनएस)