logo-image

एमएस धोनी पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान, बोले- विश्व कप 2019 के बाद ही...

शोएब अख्तर ने कहा, एमएस धोनी ने अपनी पूरी क्षमता से क्रिकेट की सेवा की है. उन्हें पूरे सम्मान के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए.

Updated on: 12 Apr 2020, 02:42 PM

New Delhi:

MS Dhoni vs Shoaib Akhtar : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पिछले साल वनडे विश्व कप (World Cup 2019) के बाद ही संन्यास ले लेना चाहिए था. वह नहीं जानते कि इस पूर्व भारतीय कप्तान ने यह फैसला इतने लंबे समय तक क्यों लटकाए रखा है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 38 साल के एमएस धोनी (MS Dhoni) को शानदार विदाई दी जाएगी, भले ही अभी यह पता नहीं कि खेल कब शुरू हो पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली और एमएस धोनी कभी नहीं बन पाए विजडन के क्रिकेटर, अब रोहित शर्मा को किया नजरअंदाज

शोएब अख्तर ने इस्लामाबाद से पीटीआई से कहा, एमएस धोनी ने अपनी पूरी क्षमता से क्रिकेट की सेवा की है. उन्हें पूरे सम्मान के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए. मैं नहीं जानता कि उन्होंने इसे इतना लंबा क्यों खींचा. उन्हें विश्व कप के बाद ही संन्यास ले लेना चाहिए था. उन्होंने कहा, अगर मैं उसकी जगह होता तो मैं संन्यास ले चुका होता. मैं छोटे प्रारूपों में तीन-चार साल और खेल सकता था, लेकिन मैंने (विश्व कप 2011 के बाद) संन्यास ले लिया, क्योंकि मैं खेल को शत प्रतिशत नहीं दे पा रहा था. इसलिए फैसले के लिए इंतजार क्यों करो.

यह भी पढ़ें : आज तीन बजे से देखिए भारत बनाम पाकिस्तान बॉल आउट वाला पूरा मैच

एमएस धोनी ने पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है. वह आईपीएल की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अब इस टूर्नामेंट पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते तो उनकी अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की संभावना बनी रहती. शोएब अख्तर का मानना है कि एमएस धोनी अब अधर में लटके हैं, लेकिन विपरीत परिस्थितियों के बावजूद वह शानदार विदाई के हकदार हैं. उन्होंने कहा, एक देश के तौर पर आपको उन्हें पूरे सम्मान और गरिमा के साथ विदाई देनी चाहिए. उन्होंने आपके लिए विश्व कप जीता और भारत की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है. वह बहुत अच्छा इंसान भी है, लेकिन अभी लगता है कि वह अधर में लटका है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Latest update : सौरव गांगुली इस दिन करेंगे आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान

शोएब अख्तर ने कहा कि धोनी को पिछले साल विश्व कप के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए था. उन्होंने कहा, जब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम को जीत नहीं दिला पाया, मुझे लगता है कि उसे तभी संन्यास ले लेना चाहिए था लेकिन उसने ऐसा क्यों नहीं किया, इसका जवाब वही दे सकता है.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने मिलाई युवराज सिंह की हां में हां, जानें आखिर क्या कहा था युवी ने

शोएब अख्तर ने कहा, उन्हें या तो विश्व कप के विदाई सीरीज में खेलना चाहिए था और शानदार अंदाज में क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए था. भारतीय टीम 2013 चैंपियन्स ट्राफी के बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली की टीम को मध्यक्रम में मैच विजेताओं की जरूरत है. उन्होंने कहा, टूर्नामेंट जीतना अलग बात है और शीर्ष पर बने रहना अलग. भारत अब भी टेस्ट क्रिकेट की नंबर एक टीम है और सीमित ओवरों में भी शीर्ष टीमों में शामिल है. इसलिए केवल आईसीसी टूर्नामेंटों में प्रदर्शन के आधार पर हमें आकलन नहीं करना चाहिए. अख्तर ने कहा, निश्चित तौर पर उन्हें आईसीसी प्रतियोगिताएं जीतनी चाहिए. जब चोटी के चार बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे अमूमन जीत हासिल करते हैं लेकिन ऐसा नहीं होने पर उनकी स्थिति बिगड़ जाती है. उन्हें मध्यक्रम में युवराज सिंह और एमएस धोनी जैसे मैच विजेता चाहिए.