logo-image

शोएब अख्तर ने भी 4 दिन के टेस्ट मैच के खिलाफ उठाई आवाज, BCCI से जताया ये भरोसा

शोएब अख्तर ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली समझदार इंसान है और वह इसे होने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि गांगुली टेस्ट क्रिकेट को मरने नहीं देंगें.

Updated on: 06 Jan 2020, 06:05 PM

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी चार दिन के टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं है. अख्तर ने आईसीसी के 4 दिन वाले टेस्ट मैच के विचार को खारिज कर दिया है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच को लाने पर विचार कर रही है, जिसका कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी लगातार विरोध कर रहे हैं. अख्तर को लगता है कि आईसीसी बीसीसीआई की मंजूरी के बिना इस विचार पर अंतिम मुहर नहीं लगाएगी और सौरभ गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई इसके लिए कभी हां नहीं बोलेगी.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: भारतीय टीम के मैनेजर की रिपोर्ट में होगा ग्राउंडस्टाफ की असफलता का जिक्र

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "चार दिन के टेस्ट मैच खेलने का विचार बकवास है और किसी को भी इसमें दिलचस्पी नहीं लेना चाहिए. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली समझदार इंसान है और वह इसे होने नहीं देंगे. वह टेस्ट क्रिकेट को मरने नहीं देंगें." दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आईसीसी बिना बीसीसीआई की मंजूरी के चार दिन के टेस्ट मैच को ला नहीं सकती."

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: न्यूजीलैंड की बखिया उधेड़ने के बाद मार्नस लाबुशेन ने कही ये बड़ी बात, बोले- एकजुटता से मिली जीत

उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत को आगे आकर इसके खिलाफ ज्यादा आवाज उठानी चाहिए. मैं चाहता हूं कि मेरे देश के दिग्गज क्रिकेटर इसके खिलाफ आवाज उठाएं." सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, ग्लैन मैक्ग्रा, रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी चार दिन के टेस्ट मैच का पहले ही विरोध कर चुके हैं. मौजूदा क्रिकेटरों में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन, नाथन लॉयन, भारत के कप्तान विराट कोहली भी इसके खिलाफ बोल चुके हैं.