News Nation Logo

हार्दिक पांड्या को टीम से हटा सकते हैं शिवम दुबे, पूछने पर दिया ये जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dubey) टीम में मिलने वाले मौकों को भुनाने के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं

एजेंसी | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Dec 2019, 08:03:07 AM
शिवम दुबे Shivam Dubey

हैदराबाद:  

India vs West Indies T20 Series : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dubey) टीम में मिलने वाले मौकों को भुनाने के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोट के बाद सर्जरी के कारण करीब एक महीने से क्रिकेट से दूर हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के टीम में न रहने के कारण ही शिवम दुबे (Shivam Dubey)  को शुक्रवार से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. मुंबई के इस हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dubey Home Town) अब तक तीन टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं, जो सभी बांग्लादेश के खिलाफ थे. उसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर तीन विकेट था.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट और वन डे का सबसे बड़ा खिलाड़ी और T20 में सुपर फ्लॉप, जानें कौन है यह दिग्‍गज बल्‍लेबाज

शिवम दुबे ने कहा, मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मुझे अपने देश के लिए काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा. मुझे नहीं लगता कि यह हार्दिक को हटाने का मौका है. उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन उनका समर्थन कर रहे हैं. दुबे ने कहा, हर कोई मेरा उत्साह बढ़ा रहा है. कप्तान और टीम प्रबंधन से काफी सहयोग मिल रहा है और यह मेरे लिए बहुत ही शानदार है. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है, इसलिए ड्रेसिंग रूम में मैं खुश और तनावमुक्त महसूस करता हूं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के कोच रहे मिकी आर्थर अब श्रीलंका को बताएंगे पाकिस्‍तान की कमजोरियां

शिवम दुबे ने अपनी गेंदबाजी स्किल को लेकर कहा, ऑलराउंडर होना हमेशा मुश्किल होता है. मेरे लिए बतौर आल राउंडर सबसे अहम अपना फिटनेस स्तर बरकरार रखना होता है, क्योंकि आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करने की जरूरत होती है. इसलिए फिटनेस बनाए रखना सबसे मुश्किल काम होता है. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच आसान नहीं होंगे, क्योंकि वे एक अच्छी टी-20 टीम है. दुबे ने कहा, वेस्टइंडीज के पास एक अच्छी टी-20 टीम है, लेकिन हमने अच्छी तैयारी की है. मुझे लगता है कि भारत विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम है और हम सीरीज जीतेंगे.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट विश्‍व कप फाइनल में इंग्‍लैंड से हराने के बाद अब न्‍यूजीलैंड को मिला ये बड़ा पुरस्‍कार

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या पीठ की चोट के कारण एक महीने से टीम से बाहर हैं, जिसकी इंग्लैंड में सर्जरी की जरूरत पड़ी. वह इस समय रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जिसके कारण ही शिवम दुबे का टीम में जगह बनाने का रास्ता बना और अब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं जो यहां शुक्रवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ शुरू हो रही है. मुंबई के इस आलराउंडर ने अभी तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जो सभी बांग्लादेश के खिलाफ थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर तीन विकेट था. यह पूछने पर कि क्या वह हार्दिक को टीम से बाहर करने की कोशिश में हैं तो शिवम ने कहा, मुझे नहीं लगता कि यह हार्दिक को हटाने का मौका है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए अच्छा करने का प्रयास करूंगा. मुझे अपने देश के लिये काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा. शिवम मुख्यत: गेंदबाजी आलराउंडर है, जो बड़े शाट लगा सकता है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में खुद को साबित करने का लक्ष्य बनाए हैं. अभी तक खेले तीन मैचों में उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन नहीं दिखाया, वह बांग्लादेश के खिलाफ बस एक बार तीन विकेट ही झटका पाए थे. 

First Published : 05 Dec 2019, 08:03:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.