logo-image

IND vs AFG : शिवम दुबे के पास कीर्तिमान रचने का मौका, रोहित-कोहली के क्लब में हो सकते हैं शामिल

IND vs AFG : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में शिवम दुबे अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं औक कोहली और रोहित के क्लब में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 16 Jan 2024, 09:45 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुका है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. वहीं पिछले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे तीसरे मुकाबले में एक खास क्लब में जगह बनाने का मौका है. इस क्लब में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

खास क्लब में जगह बनाने के करीब शिवम दुबे

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबले में बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी धमाल मचाया और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की.  दुबे ने पहले टी20 मैच में 60 रन और दूसरे टी20 मैच में 63 रनों की तूफानी पारी खेली. अब अगर वह तीसरे टी20 में फिफ्टी जड़ देते हैं तो वह भारत के लिए टी20 में लगातार 3 अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. भारत के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने ही लगातार तीन टी20I में अर्धशतक बनाए हैं. कोहली तो 3 बार लगातार तीन टी20I मैचों में अर्धशतक जड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : हार्दिक और रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा मुंबई इंडियंस की कप्तानी, टीम जल्द ले सकती है फैसला

लगातार तीन टी20I मैचों में अर्धशतक लगाने वाले भारतीय 

विराट कोहली - 3 बार

केएल राहुल - 2 बार
सूर्यकुमार यादव - 2 बार
रोहित शर्मा - 1 बार
श्रेयस अय्यर - 1 बार

केएल राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे 

भारत की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं. किंग कोहली ने 201 रन बनाए हैं. वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. उन्होंने 131 रन बनाए हैं. वहीं शिवम दुबे 123 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में वह तीसरे टी20 मैच में 9 रन और बना देते हैं तो वह केएल राहुल को पीछे कर देंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : 4 साल बाद चिन्नास्वामी में टी20I मैच खेलेंगे विराट कोहली, जानें कैसा है रिकॉर्ड