logo-image

IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन होंगे कप्तान!

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और  साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. इसी महीने के आखिरी में साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर आएगी.

Updated on: 12 Sep 2022, 11:32 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA ODI Series: टीम इंडिया (Team India) अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. इसी महीने के आखिरी में साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर आएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी सौंपी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड से पहले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे कुछ खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है. इसके अलावा हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाने वाले वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को कोच बनाया जा सकता है. 

तीन मैचों की टी20 सीरीज

पहला टी20 मुकाबला- 28 सितंबर, तिरवंतपुरम
दूसरा टी20 मुकाबला- 2 अक्टूबर, गुवाहाटी
तीसरा टी20 मुकाबला- 4 अक्टूबर, इंदौर

तीन मैचों की वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच- 6 अक्टूबर, लखनऊ
दूसरा वनडे मैच- 9 अक्टूबर, रांची
तीसरा वनडे मैच- 11 अक्टूबर, दिल्ली

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 खिलाड़ी

शिखर धवन पहले भी कर चुके हैं कप्तानी

शिखर धवन कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. हाल ही उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की. जिम्बाब्वे दौरे पर भी उनको टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) के फिट होने के बाद उन्हें शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया गया. इससे पहले पिछले साल उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी. 

यह भी पढ़ें: PAK vs SL: श्रीलंका से फाइनल हारने के बाद अपनी टीम पर भड़के बाबर आजम, बताया कहां हुई चूक