logo-image

IND vs WI 1st ODI: इस ट्रिक ने भारत को दिलाई जीत, कप्तान शिखर धवन ने खोला राज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया. टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीत दर्ज की.

Updated on: 23 Jul 2022, 10:40 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 1st ODI: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया.  टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीत दर्ज की. एक समय में ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज इस मुकाबले को जीत लेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए गेम में वापसी कराई. मैच के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बताया कि आखिरी में किस रणनीति के तहत भारत को जीत हासिल हुई. 

शिखर धवन बोले, 'हमने यह उम्मीद नहीं की थी कि वह इतना करीब तक पहुंच जाएंगे. आखिरी में हमने फाइन लेग पर खिलाड़ी को वापस भेजा, जहां 2 से 3 बाउंड्रीज बचाई गई. इस चीज ने हमारी मदद की. हम मैदान के एक ओर की लंबी बाउंड्रीज का उपयोग करना चाहते थे. आखिरी में हमने फाइन लेग पर सिर्फ डबल्स दिए. यहां हम किसी एक विंडीज बल्लेबाज को रन आउट भी कर सकते थे लेकिन हर दिन परफेक्ट नहीं होता.'

305 रन ही बना पाई वेस्टइंडीज की टीम 

309 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने भी अच्छी टक्कर दी. काइल मेयर्स (75), शामरा ब्रुक्स (46) और ब्रैंडन किंग (54) ने विंडीज टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. आखिरी के सात ओवर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत को मुश्किल में डाल दिया. सातवें विकेट के लिए अकील हुसैन 32 और रोमारियो शेफर्ड 39 रन बनाए. लेकिन वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 305 रन ही बना सकी. एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें:  IND vs WI: Shubham Gill के रन आउट होने पर सोशल मीडिया पर ऐसा आया रिएक्शन

3 रन से जीता भारत 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए. कप्तान शिखर धवन ने 97 रनों की शानदार पारी खेली. धवन के साथ ओपनिंग करने आए शुभमन गिल ने 64 और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.