logo-image

Shikhar Dhawan: वनडे टीम से बाहर होने पर शिखर धवन का छलका दर्द, लिखी इमोशनल बातें

शिखर धवन लंबे समय से टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. हालांकि उन्हें वनडे क्रिकेट में मौके दिए जा रहे थे. ऐसा माना जा रहा था कि शिखर धवन वनडे टीम में अभी बने रहेंगे.

Updated on: 29 Dec 2022, 07:47 AM

highlights

  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक करेंगे कप्तानी
  • वनडे में रोहित होंगे कप्तान
  • 3 जनवरी से शुरू हो रहा सीरीज

नई दिल्ली:

Shikhar Dhawan India vs Sri Lanka:  श्रीलंका के खिलाफ होने टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने जब टीम इंडिया का ऐलान किया तो इसमें कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले. शिखर धवन को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है. बांग्लादेश दौरे पर वनडे में शिखर धवन का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. अब श्रीलंका के खिलाफ उन्हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है. टीम के ऐलान के बाद धवन ने अपना रिएक्शन दिया है. 

धवन ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें वह एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही धवन ने पंजाबी में कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा, बात जीत हार की नहीं है, जिगरे की होती है. काम करते रहो और बाकी भगवान की मर्जी पर छोड़ दो. इसके बाद धवन ने ये वीडियो इंस्टाग्राम से डिलीट भी कर दिया. Shikhar Dhawan

शिखर धवन लंबे समय से टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. हालांकि उन्हें वनडे क्रिकेट में मौके दिए जा रहे थे. ऐसा माना जा रहा था कि शिखर धवन वनडे टीम में अभी बने रहेंगे. धवन ने खुद कहा था कि वह 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) पर अपना पूरा फोकस करना चाहते हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका नहीं चुने जाना उनके करियर के अंत का संकेत लग रहा है. धवन अगर वनडे में जल्द वापसी नहीं करते हैं, तो उनका करियर पर विराम लग सकता है.

यह भी पढ़ें: Shivam Mavi: नोएडा के इस लड़के की चमकी किस्मत, श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया में हुआ चयन

वनडे में धवन का बेहद ही खराब प्रदर्शन

बांग्लादेश दौरे (Bangladesh Tour) पर शिखर धवन को वनडे के लिए चुना गया था, लेकिन वहां उनका बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. बांग्लादेश के खिलाफ धवन ने 3,8,7 रन ही बनाए. धवन ने पिछले 5 वनडे मुकाबलों सिर्फ 49 रन पाए थे. इसके अलावा धवन धवन की बढ़ती उम्र भी उनके बारह होने का कारण हो सकता है. धवन 37 साल के हो चुके हैं. ऐसे में बीसीसीआई सोच उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका देना होगा. 

यह भी पढ़ें: ऑक्शन में करोड़ों की बरसात, अब टीम इंडिया में मौका, एक हफ्ते में बदली इस खिलाड़ी की किस्मत

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, केएल राहुल, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अक्षर पटेल. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

श्रीलंका का भारत दौरा- 

पहला टी-20: 3 जनवरी, मुंबई
दूसरा टी-20: 5 जनवरी, पुणे
तीसरा टी-20: 7 जनवरी, राजकोट

पहला वनडे: 10 जनवरी, गुवाहाटी
दूसरा वनडे: 12 जनवरी, कोलकाता
तीसरा वनडे: 15 जनवरी, तिरुवनन्तपुरम