News Nation Logo

शिखर धवन के लिए बुरी खबर, न्‍यूजीलैंड दौरे में T20 सीरीज से हुए बाहर

भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे (India tour to New Zealand) से ठीक पहले ऐलान कर दिया गया है कि शिखर धवन अब T20 टीम से बाहर (Shikhar Dhawan out of team) हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Jan 2020, 01:45:48 PM
शिखर धवन Shikhar Dhawan

शिखर धवन Shikhar Dhawan (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:  

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बहुत बुरी खबर आ रही है. भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे (India tour to New Zealand) से ठीक पहले ऐलान कर दिया गया है कि शिखर धवन अब T20 टीम से बाहर (Shikhar Dhawan out of team) हो गए हैं. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच T20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए पहले शिखर धवन का चयन किया गया था, लेकिन आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में फील्‍डिंग करते वक्‍त उनके कंधे में चोट लग गई थी. उस मैच में वे बल्‍लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे. इससे अंदेशा लग गया था कि वे टीम से बाहर हो सकते हैं, अब इसकी पुष्‍टि हो गई है. 

आपको बता दें कि शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद उन्‍हें एक्स रे के लिए ले जाया गया. बीसीसीआई की ओर से उस वक्‍त एक बयान जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि मैच में उनकी भागीदारी के बारे में फैसला उनकी चोट के आंकलन के बाद किया जाएगा. हालांकि अब पता चला कि शिखर धवन अब सलामी बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आ सकेंगे. पारी के पांचवें ओवर में धवन कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने आरोन फिंच के शाट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया. इसके बाद बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया है. मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला वापस आने के बाद लिया जाएगा. उनके बाहर जाने के बाद युजवेन्द्र चहल मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे. 34 साल का यह खिलाड़ी दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर था. एक्‍सरे के बाद वे हाथ पर पट्टी बांधे हुए ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए, ऐसे में यही लग रहा था कि वे बल्‍लेबाजी के लिए कम से कम शुरुआत में तो नहीं आएंगे. वहीं दूसरी ओर उनके न्‍यूजीलैंड दौरे को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन अब यह तय हो गया है कि वे न्‍यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे.

शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बारे में मुंबई मिरर ने रिपोर्ट दी है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. आपको बता दें भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी सोमवार रात को ही न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए निकल गए हैं, वहीं कुछ खिलाड़ी मंगलवार यानी आज रात को रवाना हो रहे हैं. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि शिखर धवन T20 से ही बाहर हुए हैं या फिर वे एक दिवसीय सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. यहां यह भी बात गौर करने वाली है कि अभी तक वन डे सीरीज के लिए टीम का चयन नहीं किया गया है. एक दो दिन में वन डे सीरीज के लिए टीम का सिलेक्‍शन होने की बात कही जा रही है. अब T20 सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी का चयन किया जाएगा. इसमें तीन से चार खिलाड़ी दावा ठोकते हुए दिखाई दे रहे हैं, जल्‍द ही यह तय हो जाएगा कि शिखर धवन की जगह किस खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है.

First Published : 21 Jan 2020, 01:27:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.