logo-image

खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ वापसी करने की कोशिश करेंगे

भारत की सीनियर टीम 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेगी लिहाजा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का इरादा खोया फार्म हासिल करने का होगा.

Updated on: 03 Sep 2019, 05:49 PM

नई दिल्ली:

खराब फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही पांच मैचों की अनधिकृत वनडे श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में भारत ए के लिये खेलेंगे तो उनका इरादा अपनी लय फिर हासिल करने का होगा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को चोटिल हरफनमौला विजय शंकर (Vijay Shankar) की जगह टीम में रखा गया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विश्व कप के दौरान हाथ में हुए फ्रेक्चर से उबरने के बाद पिछले पांच अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 65 रन ही बना सके जिसमें तीन टी20 और दो वनडे शामिल थे.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में खत्म हुई विराट कोहली की बादशाहत, यह खिलाड़ी बना नंबर 1

भारत की सीनियर टीम 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेगी लिहाजा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का इरादा खोया फार्म हासिल करने का होगा. चौथे मैच में मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर कप्तानी करेंगे.

श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढत बना चुकी भारत ए टीम में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं. संजू सैमसन विकेटकीपिंग में इशान किशन (Ishan Kishan) की जगह ले सकते हैं. शुभमन गिल (Shubhman Gill) के लिये भी यह अहम मैच होगा जो पहले दो मैचों में नहीं चल सके और तीसरे से बाहर रहे.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग, तीसरे पायदान पर पहुंचे

मुंबई के शिवम दुबे ने दोनों मैचों में प्रभावित किया है. वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे. दक्षिण अफ्रीका ए की कप्तानी तेंबा बावुमा कर रहे हैं और उसके पास रजा हेंडरिक्स, जार्ज लिंडे, तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे और जूनियर डाला जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है.