News Nation Logo

वेस्टइंडीज के खिलाफ गब्बर के पास है मौका. बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी कर सकते हैं कमाल!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Jul 2022, 08:02:18 AM
shikhar dhawan captain in west indies tour 2022

shikhar dhawan captain in west indies tour 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsWI 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट T20 वनडे सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के दौरे की बारी है. हालांकि इस दौरे में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. अब यह देखने वाली बात होगी कि शिखर धवन अपनी खराब फॉर्म में किस तरह की कप्तानी कर पाते हैं. इंग्लैंड के दौरे पर शिखर धवन को वनडे सीरीज में मौका दिया गया था लेकिन तीनों ही मैच में उस मौके को भुनाने में असफल रहे थे. अब जब वेस्टइंडीज के दौरे पर बोर्ड ने कप्तान बनाया गया है तो शिखर धवन के सामने एक शानदार मौका मिला है क्योंकि अगर T20 वर्ल्ड कप में जगह बनानी है तो प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा. नहीं तो टीम में जगह मिलना मुश्किल हो जाएगी. वेस्टइंडीज की बात करें तो इंग्लैंड के मुकाबले इंडीज की टीम कमजोर नजर आती है. शिखर धवन अपनी कप्तानी और बल्ले दोनों से धूम मचा गए तो यकीन मानिए टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की सिर दर्दी बढ़ जाएगी क्योंकि पहले से ही टीम इंडिया के बेंच स्ट्रेंथ ने चयनकर्ताओं और बीसीसीआई को परेशान कर रखा है.

इंग्लैंड दौरे की बात करें तो शिखर धवन का बल्ला उस तरह से नहीं बोला था जिस तरीके से यह शेर जाना जाता है. लंबे अरसे के बाद शिखर की टीम में वापसी हुई थी लेकिन वापसी उस तरह की नहीं हो पाई. ऐसे में वेस्टइंडीज का दौरा ना सिर्फ बल्लेबाजी की परीक्षा है बल्कि कप्तानी में भी टीम इंडिया को आगे लेकर जाना होगा. अगर शिखर धवन ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो टीम इंडिया में अपनी मजबूती के साथ साथ ये दिखा देंगे कि जब भी शिखर धवन पर चाहे आप भरोसा कर सकते हैं.

भारत की टीम वेस्टइंडीज का दौरा 22 जुलाई से शुरू करेगी. जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मुकाबले शामिल हैं. वेस्टइंडीज की टीम जितना शॉर्ट फॉर्मेट खेलती है उतनी वह खतरनाक साबित होती है. ऐसे में T20 में भारत को संभल कर रहना होगा, वेस्टइंडीज की टीम उलटफेर भी कर सकती है.

First Published : 20 Jul 2022, 08:02:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.