logo-image

Shikhar Dhawan Birthday Special : lगब्बर को पसंद हैं महंगी कारें, कलेक्शन देख कर आप भी चौंक जाएंगे

Shikhar Dhawan Birthday Special : धवन की फॉर्म ठीक नहीं चल रही है. लेकिन हम सभी को पता है कि  गब्बर शानदार कमबैक करने का माद्दा रखते हैं

Updated on: 05 Dec 2021, 11:01 AM

नई दिल्ली :

Shikhar Dhawan Birthday Special : भारत के गब्बर यानी शिखर धवन का आज जन्मदिन है. गब्बर यानी शिखर धवन ने कई मौको पर भारत के लिए अहम पारी खेली हैं. जब भी वो कैच पकड़ते हैं या फिर शानदार फील्डिंग करते हैं तो उनका जश्न करने का तरीका अलग ही होता है. मूंछो को ताव देते हुए वो दिखाई देते हैं. लेकिन शिखर धवन ऐसे ही गब्बर नहीं बने हैं. उनके इस सफलता के पीछे काफी मेहनत छिपी हुई है. शिखर ने 2004 में दिल्ली की तरफ से फर्स्ट क्लास का क्रिकेट शुरू किया था. फर्स्ट क्लास में जीतना शानदार प्रदर्शन किया उससे ज्यादा नेशनल लेवल पर सभी को अपने खेल से हैरान कर दिया.

धवन ने अभी तक भारत के लिए 247 मैच खेले हैं जिसमें 10179 रन बनाए हैं. साथ ही एक रिकॉर्ड अपने टेस्ट की शुरुआत में ही बना दिया था और वो रिकॉर्ड है अपने पहले ही टेस्ट में सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने का. धवन बहुत बड़े प्लेयर हैं. उनके इस बड़े खेल की वजह से ही कुछ दिनों पहले उन्हें अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया. इन सभी के अलावा आईपीएल में 192 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 5784 रन हैं.  

ये तो रही उनके प्रोफेशनल लाइफ की बात. अब अगर उनके पर्सनल लाइफ की बात करें तो शिखर धवन किसी राजा से कम अपनी लाइफ नहीं जीते हैं. शिखर का नाम भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर की लिस्ट में आता है. धवन को गाड़ियों का बहुत शौक है. उनके कर कलेक्शन की बात करें तो इसमें BMW M8 Coupe के साथ ऑडी ए6, बीएमडब्ल्यू 6 जीटी, रेंज रोवर, मर्सिडीज जैसी महंगी कार उनके पास हैं. 

फिलहाल धवन की फॉर्म ठीक नहीं चल रही है. लेकिन हम सभी को पता है कि  गब्बर शानदार कमबैक करने का माद्दा रखते हैं. और हम उम्मींद करते हैं कि  जल्द ही हमे वो अपनी मूंछों को ताव देते हुए दिखाई देंगे.