News Nation Logo
Banner

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर 2018 तक अपने पद पर बने रहेंगे

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अगले साल जून तक पद पर बने रहने की सहमति दे दी है। आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

IANS | Updated on: 10 May 2017, 06:15:35 PM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अगले साल जून तक पद पर बने रहने की सहमति दे दी है। आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

मनोहर ने इससे पहले इसी साल मार्च में निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन बाद में वह इसी साल जून में होने वाली आईसीसी की बैठक तक अपने पद पर बने रहने के लिए राजी हो गए थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने आईसीसी के पूर्ण सदस्यों और अस्थायी सदस्यों के अनुरोध पर पद पर बने रहने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: क्रिस लिन का अर्धशतक हुआ बेकार, किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर को 14 रनों से हराया

आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस बात की पुष्टि करता है कि शशांक मनोहर जून-2018 तक स्वतंत्र चेयरमैन के तौर पर अपने पद पर बने रहेंगे।'

आईसीसी का चेयरमैन बनने के बाद मनोहर ने आईसीसी के राजस्व ढांचे में बदलाव में अग्रणी भूमिका निभाई और क्रिकेट में बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया) का दबदबा कम किया है।

हालांकि बीसीसीआई ने इस बदलाव पर आपत्ति जताई है, लेकिन अप्रैल में इस नए राजस्व ढांचे के लिए हुई वोटिंग में उसकी एक न चली और मुंह की खानी पड़े। वोटिंग में बीसीसीआई को 2 के मुकाबले 12 मतों के अंतर से हार मिली।

इसके बाद ऐसी अफवाहें थीं कि भारत इसी साल जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले सकता है, लेकिन सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के हस्तक्षेप के बाद भारत ने टूर्नामेंट के लिए सोमवार को टीम की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें: जस्टिन बीबर को रणबीर कपूर की बहन रिद्धीमा कपूर देंगी ये खास सरप्राइज, आप भी देखें

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2017, 05:16:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ICC BCCI Shashank Manohar