logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शर्मा, पंत और अश्विन आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में शामिल

शर्मा, पंत और अश्विन आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में शामिल

Updated on: 20 Jan 2022, 04:30 PM

दुबई:

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2021 के लिए आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम का लीडर नियुक्त किया गया है, जिसमें उनकी टीम के साथी काइल जेमीसन भी मौजूद हैं।

तीन भारतीयों और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों के अलावा, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चागने, श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और पाकिस्तान के फवाद आलम, हसन अली और शाहीन अफरीदी को लिस्ट में जगह मिली है।

यह अश्विन की पांचवीं उपस्थिति है और पंत को टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में दूसरी बार सम्मान मिला है, जबकि यह पहली बार है जब शर्मा टेस्ट क्रिकेट के प्रतिष्ठित ग्यारह में शामिल हुए हैं।

2021 में शर्मा भारत के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने कैलेंडर वर्ष में 47.68 की औसत से दो शतकों और चार अर्धशतकों के साथ 906 रन बनाए।

पंत ने 2021 में, तीनों प्रारूपों में भारत के पहले पसंद के विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खुद को स्थापित किया, विशेष रूप से टेस्ट में उन्होंने अच्छा किया है।

उन्होंने 12 मैचों में 39.36 की औसत से 748 रन बनाए, जिसमें अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ एक यादगार शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 और गाबा में नाबाद 89 रन बनाकर भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से जीत दिलाई।

ऑफ स्पिनर अश्विन ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अग्रणी विकेट लेने के साथ बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। अश्विन ने नौ मैचों में 16.64 की औसत से 54 विकेट लिए। साथ ही उन्होंने 25.35 की औसत से 355 रन भी बनाए, जिसमें चेन्नई में अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ एक महत्वपूर्ण शतक भी शामिल था।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर :

दिमुथ करुणारत्ने, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुस्चागने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जेमीसन, हसन अली और शाहीन अफरीदी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.