logo-image
लोकसभा चुनाव

ODI World Cup 2023: 'अगर मुझे वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना...', शार्दुल ठाकुर का बड़ा बयान

ODI World Cup 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में 8 विकेट अपने नाम किए.

Updated on: 02 Aug 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

Shardul Thakur On His ODI World Cup Selection : वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा और फाइनल मैच जीतकर भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया.  वहीं इस इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. शार्दुल ने दमदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा ठोका है. वहीं शार्दुल ने कहा है कि अगर वर्ल्ड कप में उनका चयन नहीं होता है तो इसमें वह कुछ नहीं कर सकते.

शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 37 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस मैच के बाद उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं इस सीरीज में 8 विकेट लेने में कामयाब रहा. कई बार आप अच्छा खेलते और कई बार नहीं. मैं जिस भी सीरीज में खेलता हूं उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है.

यह भी पढ़ें: LIVE कॉन्सर्ट में पलाश ने स्मृति मंधाना को किया प्रपोज, वायरल हुआ रोमांटिक VIDEO

शार्दुल ने आगे कहा कि मैं ऐसा कभी नहीं सोचता हूं कि मुझे टीम में अपनी जगह पक्की करनी है. मैं इस सोच के साथ नहीं खेल सकता क्योंकि मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं हूं. अगर World Cup के लिए टीम में नहीं चुना जाता है, तो मैं कुछ नहीं कर सकता. यह फैसला मेरे हाथ में नहीं है. मेरी टीम में एक भूमिका है और इस कारण मैं पिछले 2 साल वनडे में एक अहम हिस्सा बना हुआ हूं. उन्होंने अपना बयान में यह भी कहा कि पिछले 2 सालों में सिर्फ 1 सीरीज जो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू जमीन पर हुई थी उसको छोड़कर बाकी सभी में मैंने खेला है.

यह भी पढ़ें: अपनी बैटिंग से खुश नहीं हैं ईशान किशन, खुद को लेकर दे दिया बड़ा बयान

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से शार्दुल ने ODI में लिए हैं भारत के लिए सर्वाधिक विकेट

शार्दुल ठाकुर ने वनडे फॉर्मेट में साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद से अब तक टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं.  शार्दुल ने 33 मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 28.35 का औसत रहा है.