logo-image

वार्न के परिवार ने क्रिकेट के दिग्गज के लिए राजकीय अंतिम संस्कार का प्रस्ताव स्वीकार किया

वार्न के परिवार ने क्रिकेट के दिग्गज के लिए राजकीय अंतिम संस्कार का प्रस्ताव स्वीकार किया

Updated on: 06 Mar 2022, 01:55 PM

मेलबर्न:

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज के प्रस्ताव को रविवार को महान क्रिकेटर के परिवार द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज शेन वार्न का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

52 वर्षीय वार्न की थाईलैंड के कोह समुई में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था, जबकि उनके प्रबंधक ने उन्हें एम्बुलेंस आने तक लगभग 20 मिनट तक होश में लाने के लिए तमाम कोशिशें की थी।

एंड्रयूज ने पुष्टि की है कि लीजेंड के परिवार ने राज्य सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। अधिक विवरण आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा।

द गार्डियन के अनुसार, एंड्रयूज ने कहा, यह विक्टोरियन लोगों के लिए उनके खेल, हमारे राज्य और देश में उनके योगदान के लिए श्रद्धांजलि देने का अवसर होगा।

थाई पुलिस 52 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी 145-टेस्ट के दिग्गज की मौत को संदिग्ध नहीं मान रही है। कोह समुई में बो फूट पुलिस स्टेशन के अधीक्षक युताना सिरिसोम्बत ने रविवार को मीडिया को बताया कि थाईलैंड पहुंचने से पहले वार्न को सीने में दर्द हो रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत एलन मैकिनॉन ने कहा है कि कोह समुई में पुलिस और अस्पताल के कर्मचारी वार्न के शव को ऑस्ट्रेलिया वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं।

मैकिनॉन ने कहा, वे बहुत दयालु, बहुत कुशल और बहुत समझदार व्यक्ति थे।

सिरिसोम्बत ने बताया कि क्रिकेटर के शव को पोस्टमार्टम के लिए सूरत थानी प्रांत के मुख्य राजकीय अस्पताल में ले जाया जाएगा।

स्काईन्यूज के अनुसार, विला का निरीक्षण करने वाली फोरेंसिक टीम को कथित तौर पर फर्श पर खून के धब्बे और कमरे में बाथरूम के तौलिये मिले, जिसमें वार्न रह रहे थे।

स्काईन्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि थाई पुलिस ने पुष्टि की है कि विला में खून था, जो वार्न की जान बचाने के लिए एक हताश प्रयास के बाद आया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.