logo-image

कोहली ने अपने नेतृत्व से साथी खिलाड़ियों का सम्मान हासिल किया : वार्न

कोहली ने अपने नेतृत्व से साथी खिलाड़ियों का सम्मान हासिल किया : वार्न

Updated on: 08 Sep 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि उन्होंने अपने नेतृत्व से टीम के खिलाड़ियों का सम्मान हासिल किया है।

भारत ने इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट मैच में 157 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

कोहली 2019 में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने थे।

वार्न ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, टीम कोहली की तरफ देखती है और उन्हें हर खिलाड़ी से सम्मान मिलता है। खिलाड़ी उनका साथ देते हैं और उनके लिए खेलते हैं। एक कप्तान के लिए जरूरी है कि उसकी टीम उसके लिए खेले। मुझे लगता है कि जिस तरह कोहली खुद को संचालित करते हैं हम सभी को उन्हें धन्यवाद कहना चाहिए।

उन्होंने कहा, जिस तरह से कोहली नेतृत्व करते हैं उन्होंने टीम को एक भरोसा दिया है। खेल में भरोसा बहुत महत्वपूर्ण भाग है। अगर आप भरोसा नहीं करेंगे तो आप सफल नहीं हो सकते भले ही आपकी टीम कितनी अच्छी हो। कोहली ने टीम को भरोसा दिया है और इसे देखना सुखद है। जब तक कोहली हैं तब तक टेस्ट क्रिकेट लंबा चलेगा। प्रार्थना करें कि वह लंबे समय तक खेलें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.