logo-image

शर्मनाक विराट कोहली : 19 पारी, 0 शतक, जानिए टीम इंडिया के कप्‍तान की पिछली पारियां

31 साल के विराट कोहली का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा. विराट कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारूपों की पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है.

Updated on: 21 Feb 2020, 02:37 PM

Wellington:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का न्यूजीलैंड दौरे पर खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है. रन मशीन के नाम से चर्चित कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड (Virat Kohli vs New Zealand) के साथ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) के पहले मैच के पहले दिन शुक्रवार को भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सात गेंदों का सामना करने के बाद केवल दो रन बनाकर चलते बने. भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (11) के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली काइल जैमीसन की गेंद पर स्लिप में मुस्तैद खड़े और अपना 100वां टेस्ट मैच खेले रहे रॉस टेलर के हाथों लपके गए.

यह भी पढ़ें ः प्रज्ञान ओझा ने अपने संन्‍यास लैटर में लिखा कई खिलाड़ियों का नाम, देखें किसने के लिए क्‍या कहा

31 साल के विराट कोहली का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा. विराट कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारूपों की पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है. विराट कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में लगाया था, जब उन्होंने 136 रन की शतकीय पारी खेली थी. रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली का हाल के समय में सीमित ओवरों में भी खराब फॉर्म जारी है. उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए थे, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : अपने पहले ही टेस्‍ट में विराट कोहली को आउट कर क्‍या बोले, काइल जैमीसन

यह पहली बार नहीं है जब विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों प्रारूपों की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे. इससे पहले कप्‍तान विराट कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था. विराट कोहली ने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 70 शतक जड़े हैं. उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 27 और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगाए हैं.