logo-image

शाकिब और मार्श आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

शाकिब और मार्श आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

Updated on: 08 Aug 2021, 04:20 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिा के मिशेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वाल्श जूनियर को नामित किया है।

महिला वर्ग के लिए आईसीसी ने विंडीज की हेली मैथ्यूज, पाकिस्तान की फातिमा सना और विंडीज की स्टेफानी टेलर के नाम नामित किए हैं।

शाकिब ने पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश को सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। मार्श ने विंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। उन्होंने टी20 में 219 रन बनाए और आठ विकेट लिए थे।

लेग स्पिनर हेडन ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेले जहां उन्होंने सात विकेट लिए। टी20 सीरीज में भी उन्होंने पांच मैचों में 12 विकेट लिए।

हेली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा और दो विकेट भी लिए। हेली को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

फातिमा पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं जबकि कप्तान स्टेफानी ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से टीम को जीत दिलाने में योगदान निभाया।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.