logo-image

शाकिब अल हसन ने मैच फिक्सिंग को लेकर बुकी से की थी बात, ICC लगा सकता है बैन

बांग्लादेशी अखबार समकाल ने दावा किया है कि दो साल पहले एक बुकी ने शाकिब अल हसन से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था.

Updated on: 29 Oct 2019, 02:34 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अभी हाल ही में अपनी मांगों को लेकर किए गए हड़ताल को वापस लिया है. वहीं दूसरी ओर अब BCB बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर खिलाड़ियों के बहाने से तंग आ चुका है. तमीम इकबाल ने भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके अलावा टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के संबंध भी BCB के साथ अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली की जान को खतरा! कप्तान सहित पूरी टीम की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी

BCB ने शाकिब को बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया हुआ है. अब शाकिब को लेकर एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है. यही वजह है कि शाकिब टीम के अभ्यास सत्र से बाहर चल रहे हैं. इसके साथ ही उनका भारत दौरा भी खटाई में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. चिंता की बात ये है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को भारत दौरे के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें- Video: ग्लेन मैक्सवेल ने एडिलेड में उड़ाया महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर, देखते रह गया श्रीलंका

बांग्लादेशी अखबार समकाल ने दावा किया है कि आईसीसी शाकिब पर करीब 18 महीने का बैन लगा सकती है. अखबार की मानें तो करीब दो साल पहले एक बुकी ने शाकिब अल हसन से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था. लेकिन शाकिब ने इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी को कोई जानकारी नहीं दी थी. जबकि आईसीसी के नियमों के मुताबिक यदि किसी भी खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलता है तो उसे क्रिकेट काउंसिल को उसकी जानकारी देनी होती है.

ये भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट को संवारने के लिए सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ साथ, बुधवार को करेंगे मुलाकात

शाकिब अल हसन पर मैच फिक्सिंग को लेकर किसी भी तरह के कोई आरोप साबित होते हैं तो उनका करियर दांव पर लग सकता है. बताते चलें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में शाकिब अल हसन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. ऐसे में जब वे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में चल रहे हैं, आईसीसी द्वारा लगाया दिया एक छोटा-सा दंड भी उन्हें काफी भारी पड़ सकता है.