logo-image
लोकसभा चुनाव

Babar Azam : दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाए जाने पर भड़के ससुर अफरीदी, PCB को सुनाई खरी-खरी

Babar Azam : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले शाहीन अफरीदी को कप्तानी से हटाकर बाबर आजम को टीम की कमान सौंप दी है.

Updated on: 31 Mar 2024, 10:35 PM

नई दिल्ली:

Babar Azam : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद चारों ओर उसी की चर्चा हो रही है. पीसीबी ने बाबर आजम को दोबारा टीम का कप्तान बना दिया है. बोर्ड के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. चूंकि, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को कप्तानी सौंपे 6 महीने भी नहीं हुए थे और बोर्ड ने फिर बाबर का रुख किया. PCB के इस फैसले से पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी नाखुश हैं और उन्होंने इस मामले पर पोस्ट भी किया है. 

शाहिन अफरीदी ने किया पोस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा दोबारा बाबर आजम को कप्तान बनाने पर शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रिया सामने आई है. वह बोर्ड के इस फैसले से बिलकुल खुश नहीं हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा- "सिलेक्शन कमेटी में कई अनुभवी क्रिकेटर्स भी शामिल हैं, इसलिए मैं इस फैसले से चौंक गया हूं. मेरा मानना है कि यदि टीम में किसी बदलाव की जरूरत थी, तो मोहम्मद रिजवान कप्तानी के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे. क्योंकि, अब फैसला लिया जा चुका है, इसलिए मैं पाकिस्तानी टीम और बाबर आजम को शुभकामनाएं देता हूं."

PCB ने किया ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम और मोहसिन नक्‍वी से बातचीत की एक वीडियो क्लिप शेयर की और उन्हें दोबारा कप्तान बनाने की घोषणा करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''बाबर आजम वाइट बॉल क्रिकेट के कप्‍तान नियुक्‍त किए गए. PCB की सिलेक्शन कमेटी की सर्वसम्मिति सिफारिश के बाद चेयरमैन मोहसिन नक्‍वी ने बाबर आजम को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की वनडे और टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड का कप्‍तान नियुक्‍त किया है.''

बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद छोड़ी थी कप्तानी

भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की बदहाल प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसके लिए पोस्ट भी लिखा था. इसके बाद टी20 टीम की कप्तानी शाहीन अफरीदी को सौंपी गई थी, लेकिन अब 3 महीने के भीतर ही बाबर आजम को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में दोबारा कप्तानी दे दी गई है. बताते चलें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले भले ही बाबर आजम को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया हो, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी भी शान मसूद ही संभालेंगे.