logo-image

शाहिद अफरीदी पांचवीं बार बने पिता, अब पूछा यह सवाल, मिलेगा इनाम

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए एक जमाने में पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पांचवीं बार पिता बन गए हैं.

Updated on: 16 Feb 2020, 01:32 PM

New Delhi:

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए एक जमाने में पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पांचवीं बार पिता बन गए हैं. उनकी पत्‍नी ने एक बार फिर बेटी (daughters of Shahid Afridi) को जन्‍म दिया है. इससे पहले भी शाहिद अफरीदी के चार बेटियां थीं, जो अब बढ़कर पांच हो गई हैं. शादि अफरीदी ने अपनी पांचों बेटियों (names of daughters of Shahid Afridi) की तस्‍वीर खुद ही ट्वीटर पर शेयर की और सभी को इसकी जानकारी दी. लेकिन अब शाहिद अफरीदी पांचवीं बार पिता बनने के बाद एक मुश्‍किल में फंस गए हैं. मुश्‍किल यह है कि वे अपनी बेटी नाम तय नहीं कर पा रहे हैं. इसके लिए उन्‍होंने अपने फैंस से सुझाव मांगे हैं. अगर आप अफरीदी को अपनी बेटी का नाम सुझाने में मदद करेंगे तो शाहिद अफरीदी इसके लिए आपको इनाम भी देंगे. इसका ऐलान खुद शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर किया है. 

यह भी पढ़ें ः अपनी बायोपिक शाबाश मितु पर क्‍या बोलीं मिताली राज, आप भी जानिए

बूम बूम अफरीदी के नाम से मशहूर अफरीदी ने नाम सुझाने के साथ ही एक शर्त भी रख दी है. यानी इसी दायरे में आपको नाम बताना होगा. शाहिद अफरीदी चाहते हैं कि उनकी बेटी का नाम अंग्रेजी के A अल्‍फाबेट से हो. यह बात शाहिद अफरीदी ने इसलिए कही है क्‍योंकि उनकी पहले की चारों बेटियों के नाम भी A से ही है. अब आप यह भी जान लीजिए कि शाहिद अफरीदी की बेटियों के नाम आखिर हैं क्‍या. तो शाहिद अफरीदी की बेटियों के नाम अक्‍सा, अंशा, अजवा, अश्‍मारा हैं. यानी सभी का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ से शुरू होते हैं. ऐसे में पांचवीं बेटी का नाम भी इसी तरह का होना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल ने दिखाया फार्म, जानें क्‍या रहा मैच का परिणाम

अफरीदी ने अपने ट्वीटर पर लिखा है, यह मेरे प्रशंसकों के लिए है. जैसा कि आप देख रहे हैं कि मेरी चारों बेटियों के नाम A लेटर से हैं. ऐसे में मेरी बेटी के नामकरण के लिए A लेटर से शुरू होने वाले नाम का सुझाव दीजिए. अफरीदी ने कहा कि जो नाम मुझे पसंद आया, उसे मैं इनाम भी दूंगा. इसके साथ ही अफरीदी ने अपनी चारो बेटियों के नाम भी बताए हैं. जब अफरीदी की पांचवी बेटी हुई तब भी उन्‍होंने लिखा था, ऊपर वाले की कृपा और आशीर्वाद एक बार फिर मुझ पर बरसा है. मेरे यहां पहले ही चार बेटियां थीं. अब पांचवी बेटी ने भी जिंदगी में कदम रखा है. मैं अपने सभी शुभचिंतकों के साथ यह सुखद समाचार साझा कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें ः Dhoni Return : एमएस धोनी की वापसी का ऐलान, इस दिन मैदान में खेलेंगे मैच

शाहिद अफरीदी अब क्रिकेट से तो संन्‍यास ले चुके हैं और कभी कभार किसी चेरिटी मैच में ही खेलते हुए नजर आते हैं. लेकिन अब वे पू्र्व क्रिकेटर और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. वहीं भारत विरोधी बातें करने के कारण भी अफरीदी चर्चा में बने ही रहते हैं. आपको यह भी बता दें कि शाहिद अफरीदी ने जब अपनी पांच बेटियों के साथ तस्‍वीर शेयर की थी तब भी कुछ लोगों को अच्‍छा नहीं लगा था और उन्‍हें जनसंख्‍या नियंत्रण के बारे में सोचने की सलाह तक दे डाली थी. वहीं कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि कहीं लड़के की चाहत में तो शाहिद अफरीदी लगातार बच्‍चे पैदा नहीं करते जा रहे हैं.
शाहिद अफरीदी के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्‍होंने 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 T20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्‍तान के लिए खेले हैं. शाहिद अफरीदी ने टेस्‍ट क्र‍िकेट में 1716, वनडे में 8064 और T20I में 1416 रन बनाए हैं. वहीं शाहिद अफरीदी के खाते में विकेट भी खूब हैं. शाहिद अफरीदी एक ऐसे क्रिकेटर के रूप में जाने जाते थे, जो कभी भी मैच का नक्‍श बदल देते थे.