logo-image

28 नवंबर से केरल में शुरू होगी सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

28 नवंबर से केरल में शुरू होगी सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

Updated on: 26 Nov 2021, 07:15 PM

तिरुवनंतपुरम:

28 नवंबर से सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप (एनएफसी) केरल में शुरू होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में कुछ 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें आठ ग्रुपों में बांटा गया है और ये सभी मैच म्यूनिसिपल स्टेडियम, कुथुपरम्बा, ईएमएस कॉपोर्रेशन स्टेडियम, कोझीकोड, कालीकट विश्वविद्यालय, और कालीकट मेडिकल कॉलेज में खेले जाएंगे।

क्वालीफाइंग मैचों में जीतने वाली टीमें सेमीफाइनल खेलेगी, जिसमें अंतिम चार में से दो विजेता टीमें फाइनल में प्रवेश करेगी। इस टूर्नामेंट के लिए फुटबॉल दिल्ली चयन समिति ने मिडफील्डर दीपिका वेंकटेश को दिल्ली टीम का कप्तान बनाया गया।

पिछले साल दिल्ली की कप्तान ज्योति एक दिन पहले लगी चोट के कारण टीम से बाहर हो गई थी। 2009 के बाद यह पहली बार है जब वह टीम का हिस्सा नहीं होंगी।

दिल्ली ग्रुप डी में झारखंड, कर्नाटक और गोवा के साथ शामिल है, जो 29 नवंबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकर ने कहा, हमारी महिला खिलाड़ियों ने कोचिंग कैंप में कड़ी मेहनत की हैं और इन खिलाड़ियों को दो साल के अंतराल के बाद राष्ट्रीय चैंपियनशिप खेलने का मौका मिल रहा है। यह निश्चित रूप से लड़कियों को प्रेरित करेगा और उन्हें अपने खेल में सुधार करने में मदद मिलेगी।

ग्रुप इस प्रकार हैं-

ग्रुप ए: मणिपुर, दमन और दीव, पांडिचेरी और मेघालय

ग्रुप बी: रेलवे, छत्तीसगढ़, दादरा और नगर हवेली, और त्रिपुरा

ग्रुप सी: हिमाचल प्रदेश, असम, राजस्थान और बिहार

ग्रुप डी: झारखंड, दिल्ली, गोवा और कर्नाटक

ग्रुप ई: अरुणाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, सिक्किम और महाराष्ट्र

ग्रुप एफ: ओडिशा, हरियाणा, गुजरात और आंध्र प्रदेश

ग्रुप जी: मध्य प्रदेश, केरल, मिजोरम और उत्तराखंड

ग्रुप एच: तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.