logo-image

सीनियर महिला हॉकी : फाइनल में ओडिशा से भिड़ेगा कर्नाटक

सीनियर महिला हॉकी : फाइनल में ओडिशा से भिड़ेगा कर्नाटक

Updated on: 16 May 2022, 10:00 PM

भोपाल:

कर्नाटक 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में सोमवार को यहां रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबलों में अपने विरोधियों से बेहतर प्रदर्शन करते हुए हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा से भिड़ेगा।

दिन के पहले सेमीफाइनल में हॉकी हरियाणा का सामना हॉकी कर्नाटक के खिलाफ एक करीबी मुकाबले में हुआ। निशा पी.सी. (34 मिनट के गोल) ने हॉकी कर्नाटक के लिए मैदानी गोल के साथ मैच में स्कोरिंग की शुरुआत की, जिसके बाद पूजिता बी.एन (53 मिनट के गोल) ने पेनल्टी स्ट्रोक को बदल कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई।

हॉकी हरियाणा ने मैच के अंतिम मिनट तक कड़ा मैच खेला, लेकिन हॉकी कर्नाटक 2-0 से जीत हासिल करने और प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

दिन के दूसरे सेमीफाइनल मैच में हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा का सामना हॉकी झारखंड से हुआ। रोजिता कुजुर (21, 36, 48 मिनट में गोल) ने हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के लिए मैच में हैट्रिक बनाई।

जान्हाबी प्रधान (35 मिनट) और भारती एक्का (60 मिनट) ने भी एक-एक गोल किया, जिससे हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने हॉकी झारखंड को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

मंगलवार को खेले जाने वाले तीसरे-चौथे स्थान के मुकाबले में हॉकी हरियाणा का सामना हॉकी झारखंड से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.