logo-image

Asia Cup से टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं मिलेगी खिलाड़ियों को ब्रेक, विराट कोहली पर भी आई बड़ी अपडेट

अगस्त के अंत में शुरू हो रहे एशिया कप से लेकर अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के खिलाड़ी लगातार खेलते हुए नजर आ सकते हैं. यही कारण है कि जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों को राम दिया गया है.

Updated on: 31 Jul 2022, 03:29 PM

नई दिल्ली:

अगस्त के अंत में शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup) से लेकर अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) तक भारतीय टीम के खिलाड़ी लगातार खेलते हुए नजर आ सकते हैं. यही कारण है कि जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों को राम दिया गया है. एक सूत्र के हवाले से ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) भी एशिया कप से लगातार क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे.

पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक मुश्किल से ही आराम दिया जाएगा. ऐसे में वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद यहीं दो सप्ताह का विंडो था, जहां उन्हें रेस्ट दिया जा सकता था. विराट कोहली की भी चयनकर्ताओं से बातचीत हुई है और वह भी एशिया कप से टीम के लिए लगातार उपलब्‍ध रहेंगे.'

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 'चाहे हार हो या जीत हम ऐसा ही खेलेंगे', रोहित शर्मा

जिम्बाब्वे दौरे पर रोहित-विराट को मिला है आराम 

भारतीय टीम अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को टीम का ऐलान किया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से हरारे में खेली जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा , विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अन्य खिलाड़ियों को सीरीज में आराम दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि ये सभी खिलाड़ी एशिया कप से मैदान में खेलने उतरेंगे. जिम्बाब्वे सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम के कप्तान की कप्तान बनाया गया है.  हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन ने भारत को अपनी कप्तानी में 3-0 से जीत दिलाई थी.  

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.