logo-image

क्या टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में फिट होंगे विराट कोहली : सबा करीम

क्या टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में फिट होंगे विराट कोहली : सबा करीम

Updated on: 28 Jul 2022, 06:20 PM

नई दिल्ली:

यह बात किसी से छुपी नहीं है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नवंबर 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है।

इंग्लैंड के दौरे पर कोहली सभी प्रारूपों के मैचों में अर्धशतक नहीं बना सके। कोहली के कैरेबियाई दौरे का हिस्सा नहीं होने के कारण, ऐसी अटकलें थीं कि बल्लेबाज अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे श्रृंखला में खेलेंगे।

उसी के बारे में पूछे जाने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को लगता है कि वर्तमान चयन पैनल और टीम प्रबंधन को यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या वे कोहली को अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए एक आवश्यक सदस्य के रूप में देखेंगे या नहीं।

स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो ने करीम ने कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को यह पता लगाना होगा कि विराट कोहली भारत की टी20 विश्व कप टीम के लिए भारत की तैयारी के लिए आवश्यक है या नहीं। अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि विराट कोहली टीम की सफलता के लिए आवश्यक है, तो फिर विराट कोहली के फॉर्म में वापस आने के लिए रास्तें खोजे जाने चाहिए। मुझे लगता है कि यही वह समय है जब चयनकर्ता, कप्तान या कोच राहुल द्रविड़ उनसे बातचीत करना चाहिए।

करीम ने महसूस किया कि विश्व कप के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच खेलने की शर्त कोहली पर नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं विराट कोहली पर किसी भी तरह का थोपना नहीं चाहूंगा कि अरे सुनो, तुम्हें वापस आना होगा और जिम्बाब्वे की यह सीरीज खेलनी होगी अन्यथा हम आपको विश्व कप टी20 के लिए नहीं चुनेंगे। इसलिए, मुझे लगता है कि एक बार जब आप यह तय कर लेते हैं कि वह टीम की सफलता के लिए इतना आवश्यक खिलाड़ी है, तो मैं उनके साथ बातचीत करना पसंद करूंगा।

करीम के विचारों को जारी रखते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस को लगता है कि जिम्बाब्वे में वनडे श्रृंखला में खेलने से कोहली को फॉर्म के नजरिए से महत्वपूर्ण लाभ नहीं मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.