logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, शानदार रहे हैं रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच इंजरी के कारण नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है जो टीम इंडिया को जडेजा का कमी खलने नहीं देगा। उस खिलाड़ी को अब स्क्वाड में शामिल किया गया है।

Updated on: 29 Jan 2024, 07:11 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मैच से ठीक पहले टीम के दो स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के कारण टेस्ट टीम के बाहर हो गए. इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है. दोनों ही खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में थे, लेकिन वें दूसरा टेस्ट खेल नहीं सकेंगे. वहीं, बीसीसीआई ने इनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है.

जडेजा की जगह लेगा ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी एक प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी है कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के बाहर होते ही टीम इंडिया में तीन अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया गया. सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है. सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर के बारे में तो बहुत लोग जानते हैं, लेकिन सौरभ कुमार के बारे में कम ही बात होती है.आइए आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश के सौरभ कुमार का करियर कैसा रहा है और लोग उन्हें दूसरा रवींद्र जडेजा क्यों बुलाते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test : विशाखापत्तनम में होगी टीम इंडिया की वापसी! रोहित बिग्रेड को खुश कर देगा ये रिकॉर्ड

कैसा रहा है सौरभ कुमार का करियर 

सौरभ कुमार एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. हालांकि वह क्रिकेट में आने से पहले भारतीय वायु सेना में कार्यरत रहे. सौरभ कुमार ने अब तक अपने छोटे से फर्स्ट क्लास करियर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. सौरभ ने 2015 में यूपी के लिए खेलने से पहले अपनी नौकरी छोड़ी. उन्होंने अपने पहले रणजी सीजन में 304 रन और 17 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरीं थी. जिसमें अपने पहले रणजी सीजन में 10 विकेट भी शामिल थे.

इसके बाद उन्होंने 2017-18 सीजन में 23 विकेट के साथ यूपी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और बल्ले से भी कमाल किया. यही कारण है कि लोग उन्हें भारत का दूसरा रवींद्र जडेजा भी कहते है. ऐसे में उन्हें कप्तान रोहित शर्मा जडेजा की जगह प्लेइंग11 में मौका दे सकते हैं.