logo-image

संजू सैमसन का चुना जाना ऋषभ पंत के लिए कड़ा संदेश, इस खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल कर कड़ा संदेश दिया है कि हमारे पास विकल्प मौजूद है.

Updated on: 28 Nov 2019, 03:12 PM

नई दिल्‍ली:

India vs West Indies T20 Series : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम प्रबंधन ने जितना समय दिया है, उस दौरान उसे खरा उतरना होगा और अगर उन्होंने जल्द ही लय हासिल नहीं की तो संजू सैमसन उनकी जगह ले सकते हैं. लक्ष्मण ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) का चुना जाना पंत (Rishabh Pant)  के लिए ‘कड़ा संदेश’ है कि प्रदर्शन करें या फिर टीम से बाहर होने के लिए तैयार रहेंं. लक्ष्मण (VVS Laxman) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल कर कड़ा संदेश दिया है कि हमारे पास विकल्प मौजूद है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को काफी मौके मिले हैं और मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन ने उससे बात की होगी.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली विश्‍व कप सेमीफाइनल में हार के बाद पहली बार उस पर बोले, कही बड़ी बात

उन्होंने कहा, खिलाड़ी को टीम प्रबंधन और चयन समिति के भरोसे को सही साबित करना होता है. पूर्व कलात्मक बल्लेबाज ने कहा, दुर्भाग्य से पंत उस भरोसे पर खरे नहीं उतर रहे हैं, लेकिन उनके पास ‘एक्स’ फैक्टर है. मैं अब भी मानता हूं कि वह शानदार बल्लेबाज है जो मैदान में आने के बाद बड़े शाट खेलकर मैच का रुख मोड़ सकता है. अभी कुछ समय पहले तक ऋषभ पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद थे, लेकिन खराब फार्म के कारण टेस्ट टीम में उनकी जगह अनुभवी ऋद्धिमान साहा ने ले ली. लक्ष्मण ने कहा, एक बल्लेबाज के तौर पर वह उलझन में दिखते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह दबाव में हैं. आप ने कई बार देखा है जब वह पूरे प्रवाह में खेलता है तो स्पिनरों के खिलाफ उनकी एक अलग मानसिकता और तकनीक दिखती है. मुझे लगता है कि वह अंतिम 11 में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी दबाव में होगा.

यह भी पढ़ें ः वीवीएस लक्ष्मण बोले, रोहित शर्मा के साथ इस बल्‍लेबाज को करनी चाहिए ओपनिंग

45 साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन की जगह अब भी ऋषभ पंत ही पहली पसंद होंगे, लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी भी शायद तब तक वापसी कर लें. इंग्लैड में इस साल जुलाई में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के बाहर होने के बाद से महेंद्र सिंह धोनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं. दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बाद धोनी अब छह दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला का भी हिस्सा नहीं होंगे. लक्ष्मण ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में कहा, मुझे लगता है कि धोनी धैर्य के साथ ऋषभ पंत और सैमसन के प्रदर्शन को देखेंगे. मुझे लगता है आईपीएल के बाद उन्हें जब भी मौका मिलेगा, वह संन्यास के बारे में फैसला करेंगे, धोनी खुद को आईपीएल के लिए तैयार कर रहे हैं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह अच्छा करेंगे, जैसा उन्होंने पहले भी चेन्नई सुपरकिंग्स का नेतृत्व करते हुए किया है. उन्होंने कहा, यह दोनों युवा खिलाड़ी अगर मौकों को नहीं भुना पाए तब शायद महेद्र सिंह धोनी के बारे में सोचा जा सकता है. इसके लिए उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल में लय दिखानी होगी.